पटना में रिटायर्ड प्रोफेसर के पुत्र की हास्टल में गोली मारकर हत्या, कई छात्र कमरा बंदकर गायब

आंबेडकर छात्रावास में सेवानिवृत्त प्रोफेसर के पुत्र 35 वर्षीय विष्णु कुमार उर्फ सिग्मा की बदमाशों ने शनिवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। बहादुरपुर थानाध्यक्ष सनोवर खान ने बताया कि विष्णु मंद बुद्धि का था।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:57 PM (IST)
पटना में रिटायर्ड प्रोफेसर के पुत्र की हास्टल में गोली मारकर हत्या, कई छात्र कमरा बंदकर गायब
पटना में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना सिटी: बहादुरपुर थाना क्षेत्र के आंबेडकर छात्रावास में सेवानिवृत्त प्रोफेसर के पुत्र 35 वर्षीय विष्णु कुमार उर्फ सिग्मा की बदमाशों ने शनिवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। बहादुरपुर थानाध्यक्ष सनोवर खान ने बताया कि विष्णु मंद बुद्धि का था। प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि छात्रों के झगड़े में युवक की हत्या की गई है। युवक के भाई रोबिस के बयान पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मामले में छानबीन जारी है। वारदात के बाद हास्टल के करीब चार दर्जन छात्र कमरा बंदकर गायब हो गए हैं। 

थानाध्यक्ष ने बताया कि शनिवार की रात आंबेडकर छात्रावास के नीचले भाग स्थित कमरे में सेवानिवृत्त प्रोफेसर के पुत्र विष्णु कुमार उर्फ सिग्मा को सिर के में गोली मार दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस छात्रावास में पहुंची। घायल को आनन-फानन में एनएमसीएच लाया गया, जहां चिकित्सकों ने विष्णु को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कालेज भेजा। 

हास्टल में रहकर छात्रों के लिए बनाता था खाना

पुलिस के अनुसार पटना विश्वविद्यालय के प्रोफेसर नंदलाल पासवान का पुत्र विष्णु आंबेडकर छात्रावास में रहकर छात्रों के लिए खाना बनाता था। वह हास्टल के छात्रों के लिए बाहर से सामान भी लाता था। छात्रावास के छात्रों की मानें तो विष्णु की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी।

दो बदमाशों की लड़ाई में हत्या की आशंका

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दो बदमाशों की लड़ाई में विष्णु कुमार उर्फ सिग्मा की हत्या की गई है। प्रथम दृष्टया पुलिस को आशंका है कि पिस्तौल दिखाने में गोली चली होगी। पुलिस हत्यारों की खोज में जुटी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के भाई रोबिस के बयान पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी