रिटायर्ड डीएसपी ने इकलौते बेटे के खिलाफ दर्ज कराया फर्जीवाड़ा का केस

फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से 28.87 लाख रुपये लोन पास कराने के मामले में रिटायर्ड डीएसपी ने बेटे के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 01:55 AM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 01:55 AM (IST)
रिटायर्ड डीएसपी ने इकलौते बेटे के खिलाफ दर्ज कराया फर्जीवाड़ा का केस
रिटायर्ड डीएसपी ने इकलौते बेटे के खिलाफ दर्ज कराया फर्जीवाड़ा का केस

पटना । फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से 28.87 लाख रुपये लोन पास कराने के मामले में रिटायर्ड डीएसपी ने इकलौते बेटे पारिजात मनु के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पिता का आरोप है कि मनु के नाम पर कोई संपत्ति नहीं है। उसने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से लोन पास करा लिया। इसमें बैंक के अधिकारियों पर भी मिलीभगत का आरोप है। एसकेपुरी थानाध्यक्ष सतीश कुमार सिंह ने बताया कि पारिजात मनु पर फर्जी हस्ताक्षर कर लोन पास कराने का आरोप है। पिता के आवेदन पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। सोमवार को बैंक के मैनेजर और वहा के लोन अधिकारी से पूछताछ की जाएगी।

---------

: बैंककर्मी के घर पहुंचने पर दंग हुए पिता :

रिटायर्ड डीएसपी बुद्धा कालोनी थाना क्षेत्र के हास्पिटो इंडिया लेन में रहते हैं। उन्हें फर्जी हस्ताक्षर कर लोन पास होने की जानकारी 20 अगस्त को तब हुई जब उनके घर पर बैंक का एक कर्मी पहुंचा। संयोग से उस समय मनु घर पर नहीं था। तब उसने बैंककर्मी से घर आने की वजह पूछी। पता चला कि उसने संपत्ति गिरवी रखकर लोन लिया है। यह सुनकर वह दंग रह गए। बैंककर्मी इसका प्रतिवेदन बनाने आया था। कागजात देखे तो पता चला कि उनके फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं। उन्हें हैरानी तब हुई जब पता चला कि लोन 25 अगस्त 2020 को बोरिग रोड स्थित एक्सिस बैंक की शाखा से पास हुआ है।

------------

: पुलिस कालोनी में जमीन के नाम पर लिया लोन :

पीडि़त की मानें तो कुरकुरी में पुलिस कालोनी और ब्रह्मपुरा में उनकी चार कट्ठे की जमीन है। अभी संपत्ति उनके नाम पर ही है। पुलिस कालोनी में जमीन के नाम पर लोन लिया गया है। जबकि उन्होंने कहीं हस्ताक्षर नहीं किया न लोन की कभी किसी से बात की थी।

chat bot
आपका साथी