राफेल सौदा: रविशंकर का राहुल पर आरोप- पाकिस्‍तान की भाषा बोले रहे

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर देश की सुरक्षा से खेलने व पाकिस्‍तान की भाषा बोलने के कड़े आरोप लगाए हैं। क्‍या है मामला, जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 12:34 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 10:50 PM (IST)
राफेल सौदा: रविशंकर का राहुल पर आरोप- पाकिस्‍तान की भाषा बोले रहे
राफेल सौदा: रविशंकर का राहुल पर आरोप- पाकिस्‍तान की भाषा बोले रहे

पटना [जेएनएन]। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर कड़ा हमला किया है। उन्‍होंने कहा है कि‍ राहुल और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान, दोनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक ही भाषा का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। स्‍वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार किसी राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने देश के प्रधानमंत्री के लिए अपशब्द बोले हैं।

विदित हो कि राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इस बीच राहुल गांधी के 'देश का चौकीदार चोर है' का बयान दिया। राहुल गांधी ने यह भी ट्वीट किया कि 'राफेल डील सेना पर सर्जिकल स्ट्राइक है।' राहुल ने राफेल सौदे की कीमतों पर सवाल उठाए हैं।
पाकिस्‍तान की मदद करने का आरोप
रविशंकर ने कहा कि राहुल जानबूझ कर यह सवाल उठा रहे हैं ताकि पाकिस्तान को पता चल सके। राहुल ने प्रधानमंत्री पर सवाल उठा कर खुद अपने उपर कीचड़ फेंका है। रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि राहुल झूठे और गैरजिम्मेदाराना बयान देकर राष्‍ट्रीय सुरक्षा से खेलना बंद करें। वे बार-बार राफेल विमानों की कीमत पूछकर पाकिस्तान की मदद करना चाहते हैं।

बोफोर्स में दलाली खाने का लगाया आरोप

रविशंकर ने कहा कि राफेल को लेकर कांग्रेस का झूठ उजागर हो चुका है। राफेल खरीद पर फ्रांस की सरकार का भी बयान आया है। कांग्रेस ने दलाली की वजह से विमान खरीद का मामला लटकाए रखा। इंदिरा गांधी के पोते और राजीव गांधी के बेटे के लिए ये भाषा अशोभनीय है। उनके परिवार ने बोफोर्स डील में दलाली खायी थी।

देश में बनेंगे विमान, मिलेगा रोजगार

रविशंकर ने कहा कि देश की वायुसेना 20 साल से परेशान है, पर कुछ लोग बेकार के सवाल पूछ रहे हैं। सवाल वही पूछ रहे हैं जिन्हें अब बड़े-बडे़ सौदे में रिश्‍वत नहीं मिल रहा है। रविशंकर ने कहा कि सौदे में 36 विमान विदेश से आएंगे, जबकि शेष विमान यहीं बनेंगे। भारत की सौ कंपनियां काम करेंगी, जिससे देश के लोगों को फायदा होगा और उन्हें रोजगार मिलेगा।
राहुल ने लगाए ये आरोप
ओलांद का बयान आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि यह सेना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्जिकल स्ट्राइक है। उन्‍होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अनिल अंबानी ने मिलकर सेना पर 1.30 लाख करोड़ रुपये का सर्जिकल स्ट्राइक किया। एक अन्‍य ट्वीट में राहुल ने लिखा कि प्रधानमंत्री ने राफेल सौदे पर खुद बातचीत की। प्रधानमंत्री ने भारत के साथ विश्वासघात  तथा सैनिकों के खून का अपमान किया है।
फ्रांस सरकार व फ्रांसीसी कंपनी ने दी ये सफाई
ओलांद के बयान के बाद फ्रांसीसी सरकार ने भी सफाई दी। फ्रांसीसी सरकार ने कहा है कि राफेल सौदे में भारतीय कंपनी के चयन में उसका रोल नहीं। फ्रांसीसी कंपनियों को कॉन्ट्रैक्ट के लिए भारत की किसी भी फर्म को चुनने की आजादी थी। राफेल सौदे में शामिल फ्रांसीसी कंपनी ने भी कहा कि भारतीय कंपनी को उन्होंने ही चुना था।

chat bot
आपका साथी