रामविलास पासवान का बड़ा बयान, कहा- हमारे लिए केवल नीतीश कुमार, BJP का स्‍टैंड वो जाने

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार हमारे लिए कप्तान हैं और रहेंगे। बीजेपी का स्‍टैंड उसका मामला है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 10:03 AM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 07:52 AM (IST)
रामविलास पासवान का बड़ा बयान, कहा- हमारे लिए केवल नीतीश कुमार, BJP का स्‍टैंड वो जाने
रामविलास पासवान का बड़ा बयान, कहा- हमारे लिए केवल नीतीश कुमार, BJP का स्‍टैंड वो जाने

पटना, जेएनएन।  केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly election) से पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार हमारे कप्तान हैं और आगे भी रहेंगे। जहां तक भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बात है, उसके स्‍टैंड से लोक जनशक्ति पार्टी (LJP)  को मतलब नहीं।
पासवान बोले: नीतीश कुमार थे, हैं और रहेंगे
बिहार में मुख्‍यमंत्री के चेहरे के लेकर सियासत के बीच ,एलजेपी सुप्रीमो और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सोमवार को कहा कि बिहार में नीतीश कुमार थे, हैं और रहेंगे। इससे पहले चिराग पासवान भी इस मुद्दे पर अपनी राय रख चुके हैं। एलजेपी की राय में नीतीश कुमार ही राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के मुख्‍यमंत्री चेहरा हैं। जहां तक बीजेपी की बात है, यह उसका मामला है।
पहले भी कही थी यह बात
इसके पहले 11 सितंबर को भी रामविलास पासवान ने कहा था कि बिहार के अगले विधानसभा चुनाव में भी नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा बने रहेंगे। पासवान ने पटना में कहा था कि नीतीश कुमार को लेकर कोई विवाद नहीं है। उन्होंने कहा था कि बीजेपी के कुछ नेता जो कह देंगे, वह पार्टी लाइन नहीं हो जाएगी।
मुख्‍यमंत्री चेहरे को ले एकमत नहीं बीजेपी
विदित हो कि पिछले सप्ताह बीजेपी के कुछ नेताओं ने कहा था कि पार्टी विधानसभा चुनाव में किसी नए चेहरे को गठबंधन का उम्मीदवार बनाने पर विचार कर सकती है। हालांकि, बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस तरह की अटकलों को गलत बताते हुए इसे सिरे से खारिज कर दिया था।
बिहार विधानसभा चुनाव से पहले रामविलास पासवान का यह बयान राज्य में बदलते राजनीतिक समीकरण की तरफ इशारा करता है। बता दें कि इस साल हुए लोकसभा चुनाव में एलजेपी ने अपनी सभी छह सीटें जीतीं हैं। ऐसे में विधानसभा चुनाव में पार्टी पहले की तुलना में ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। बिहार में फिलहाल पार्टी के पास सिर्फ दो विधायक हैं। जबकि, बीजेपी के पास 52 और जेडीयू के 67 विधायक हैं।

chat bot
आपका साथी