मीसा को लेकर इमोशनल हुए रामकृपाल, कहा- वाे बेटी समान, कटे हाथ से भी देंगे आशीर्वाद

लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती ने रामकृपाल यादव के हाथ काट लेने का विवादास्‍पद बयान दिया। इसपर प्रतिक्रिया में रामकृपाल यादव ने क्‍या कहा, जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 07:18 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 08:40 PM (IST)
मीसा को लेकर इमोशनल हुए रामकृपाल, कहा- वाे बेटी समान, कटे हाथ से भी देंगे आशीर्वाद
मीसा को लेकर इमोशनल हुए रामकृपाल, कहा- वाे बेटी समान, कटे हाथ से भी देंगे आशीर्वाद

पटना [जेएनएन]। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के बयान पर इमोशनल प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मीसा उनकी बेटी की तरह हैं और उनका कटा हाथ भी उन्‍हें आशीर्वाद देने के लिए ही उठेगा। विदित हो कि बीते दिनों मीसा भारती ने पटना के बिक्रम प्रखंड में रामकृपाल यादव का हाथ काटने की बात कही थी।

बयान लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्‍यपूर्ण

रामकृपाल यादव ने कहा कि मीसा भारती ने जैसा बयान दिया, वह लोकतंत्र में दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसा बयान लोकतंत्र में विश्‍वास करने वाला नहीं दे सकता। ऐसा बयान कोई सेवक नहीं, शासक ही दे सकता है।

गरीबों की सेवा में उठता रहेगा हाथ

रामकृपाल यादव ने कहा कि वे एक गरीब किसान परिवार के बेटे हैं। पिताजी दूध बेचते थे, कुट्टी काटते थे। कहा कि जब तक राजनीतिक-समाजिक जीवन में रहेंगे, तब तक उनका हाथ गरीबों की सेवा के लिए उठेगा।

मीसा के साथ हमेशा रहेगा आशीर्वाद

रामकृपाल ने कहा कि मीसा उनकी भतीजी है, बेटी के समान है। उनके साथ आशीर्वाद हमेशा रहा है और रहेगा। मेरा कटा हाथ भी उन्‍हें आशीर्वाद ही देगा।

मीसा भारती ने दिया था ये बयान

विदित हो कि बीते 16 जनवरी को पटना के बिक्रम में आयोजित एक कार्यक्रम में मीसा भारती ने कहा था कि राम कृपाल यादव उनके घर पर चारा काटते थे। उनके लिए मन में बहुत सम्मान था, लेकिन यह सम्मान तब खत्म हो गया जब उन्होंने सुशील कुमार मोदी से हाथ मिला लिया। मीसा ने आगे कहा कि वे जिस दिन सुशील मोदी के साथ हाथ पकड़कर खड़े थे, मुझे इतनी ईर्ष्या हुई कि मन किया कि उसी कुट्टी काटने वाले गंडासे से हाथ काट दें।

इस कारण छोड़ दिया था लालू का साथ

विदित हो कि रामकृपाल यादव गत लोकसभा चुनाव के पहले राजद में थे, लेकिन पार्टी ने उन्‍हें पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से टिकट नहीं दिया। उस सीट पर मीसा भारती को राजद प्रत्‍याशी बनाए जाने से नाराज रामकृपाल यादव लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में चले गए और भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव में मीसा भारती को शिकस्त दी। इसके बाद वे केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री बनाए गए।

chat bot
आपका साथी