राजीव प्रताप रूडी हुए कोरोना पॉजिटिव, निर्वाचन आयोग के दो सदस्यों ने पटना में कोविड के इलाज का लिया जायजा

भाजपा के स्टार प्रचारक एवं सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने फोन पर कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की । निर्वाचन आयोग के दो सदस्यों व स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने पीएमसीएच व एनएमसीएच में कोविड-19 के इलाज का किया निरीक्षण ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 08:15 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:38 PM (IST)
राजीव प्रताप रूडी हुए कोरोना पॉजिटिव, निर्वाचन आयोग के दो सदस्यों ने पटना में कोविड के इलाज का लिया जायजा
पटना में कोरोना वायरस के हालात , सांकेति‍ि तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन। भाजपा के स्टार प्रचारक एवं सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। आशंका है कि पिछले हफ्ते जब वे बिहार के सोनपुर में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में  शामिल होने  आए थे , तभी उन्‍हें संक्रमण हुआ था। दिल्ली से फोन पर हुई बातचीत में रूडी ने संक्रमित होने की पुष्टि की। उन्‍होंने बताया कि वहां से लौटने के बाद से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। बुखार होने पर कोविड टेस्ट करवाया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। फिलहाल वे होम क्वारंटाइन में हैं।  इधर, केंद्रीय निर्वाचन आयोग की दो सदस्यीय टीम ने पटना  मेडिकल काॅलेज एंड  हॉस्पिटल  और  नालंदा  मेडिकल  कॉलेज और  हॉस्पिटल में कोविड डेडिकेटेड वार्ड और पोस्ट कोविड वार्ड की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे।

पटना में कोरोना इलाज की व्यवस्था से केंद्रीय टीम संतुष्ट

पीएमसीएच में बने सौ बेड के कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल और पोस्ट कोविड वार्ड की व्यवस्थाओं से केंद्रीय निर्वाचन आयोग की दो सदस्यीय टीम संतुष्ट नजर आई। टीम ने कोविड मरीजों से बातचीत के साथ वहां तैनात डॉक्टरों, नर्सों, मैट्रन आदि से भी टीम ने बात की। केंद्रीय टीम के साथ स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार, बीएमएसआइसीएल के प्रबंध निदेशक प्रदीप झा समेत स्वास्थ्य विभाग के करीब 15 आलाधिकारी थे।  पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी, अधीक्षक डॉ. बिमल कारक, उपाधीक्षक सह कोविड प्रभारी डॉ. अरुण अजय, उपाधीक्षक डॉ. अभिषेक बासुकी व डॉ. चंदन कुमार आदि ने उन्हें तमाम सुविधाओं की जानकारी दी।

पोस्ट कोविड वार्ड की सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश

केंद्रीय निर्वाचन आयोग के दोनों सदस्यों ने पोस्ट कोविड वार्ड की सुविधाएं और बढ़ाने का निर्देश दिया। वहीं, कोविड अस्पताल के लिए अलग डायलिसिस सुविधा, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, सभी तरह की पैथोलॉजी जांच, सभी दवाओं, संतुलित भोजन व नाश्ते और साफ-सफाई से संतुष्ट नजर आए। टीम नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भी पहुंची। निरीक्षण के उपरांत टीम संतुष्ट नजर आयी। अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना मरीज के लिए यहां 100 बेड आरक्षित है। शेष बेड पर अन्य बीमारियों वाले मरीजों का इलाज जारी है। आवश्यकता पडऩे पर पहले की तरह यहां 447 बेड पर कोविड मरीज को भर्ती कर बेहतर इलाज करने में एनएमसीएच सक्षम है।

chat bot
आपका साथी