नाइट शिफ्ट में भी होगा कार्य, जुलाई अंत तक तैयार होगा राजीवनगर व शिवपुरी फ्लाईओवर

दीघा- आर ब्लॉक सिक्स लेन सड़क पर बने रहे तीनों फ्लाईओवर का निर्माण कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 01:25 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:16 AM (IST)
नाइट शिफ्ट में भी होगा कार्य, जुलाई अंत तक तैयार होगा राजीवनगर व शिवपुरी फ्लाईओवर
नाइट शिफ्ट में भी होगा कार्य, जुलाई अंत तक तैयार होगा राजीवनगर व शिवपुरी फ्लाईओवर

पटना : दीघा- आर ब्लॉक सिक्स लेन सड़क पर बने रहे तीनों फ्लाईओवर का निर्माण कार्य तेजी से पूरा होगा। इनमें राजीवनगर एवं शिवपुरी में बन रहे फ्लाईओवर का निर्माण कार्य जुलाई के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य है। इसके लिए नाइट-शिफ्ट में भी काम चलेगा। ये निर्देश गुरुवार को प्रमंडलीय आयुक्त सह बिहार राज्य सड़क विकास निगम (बीएसआरडीसी) के एमडी संजय अग्रवाल ने गुरुवार को अधिकारियों को दिए। उन्होंने छह लेन सड़क परियोजना एवं नेहरू पथ फ्लाईओवर परियोजना की समीक्षा के बाद स्थल का भी निरीक्षण किया।

: टाइमलाइन निर्धारण कर हो कार्य :

प्रमंडलीय आयुक्त ने नाइट शिफ्ट में भी पूरी सुरक्षा के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने हड़ताली मोड़ पर बन रहे फ्लाईओवर का निर्माण कार्य भी देखा। आर ब्लॉक-दीघा रोड प्रोजेक्ट में चल रहे निर्माण कार्य के लिए उन्होंने टाइम लाइन निर्धारित करने को कहा। बीएसआरडीसी एमडी ने बताया कि आर ब्लॉक-दीघा रोड प्रोजेक्ट में निर्धारित लक्ष्य के अनुसार कार्य चल रहा है। आर ब्लॉक से हड़ताली मोड तक सड़क निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है। 11.2 किलोमीटर के सíवस रोड में मात्र 1.5 किलोमीटर का काम बचा हुआ है। सíवस रोड के शेष कार्य को अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा।

- - - - - - -

: 15 जुलाई तक पूरा करें सीवरेज का कार्य :

एमडी ने निरीक्षण के दौरान सीवरेज का काम तेजी से पूरा करने को कहा। सड़क किनारे सीवरेज पाइप बिछाने का कार्य 15 जुलाई से पूर्व करने को कहा। आर ब्लॉक-दीघा रोड में सीवरेज और ड्रेन से संबंधित सभी कार्य इस माह पूरा करने को कहा गया। सर्पेटाइन नाला, पटेलनगर नाला और कुर्जी नाला सफाई का काम पूरा हो चुका है। पुनाईचक नाले का काम भी इसी मॉनसून में पूरा करने को कहा गया है। समीक्षा बैठक में पदाधिकारियों ने बताया कि 12.6 किलोमीटर में से 11.3 किलोमीटर ड्रेन कम यूटिलिटी डक्ट का निर्माण पूरा है। वहीं 10 किलोमीटर में से 8.2 किलोमीटर स्टॉर्म वाटर ड्रेन का निर्माण हो चुका है। शेष कार्य इस माह तक पूरा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी