पटना-गया रेलखंड की ट्रेनों में कोरोना का डर ही नहीं, धक्‍का-मुक्‍की करते सफर कर रहे लोग; देखें वीडियो

वीडियो में दिख रहा है कि यात्री ट्रेन के दरवाजे तक खड़े हैं। अंदर भी पूरी ट्रेन ठंसाठस भरी दिखाई दे रही है। ज्‍यादातर यात्री बगैर किसी मास्‍क के नजर आ रहे हैं। ट्रेन में कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का जरा भी ध्‍यान नहीं रखा जा रहा है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 12:51 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 12:54 PM (IST)
पटना-गया रेलखंड की ट्रेनों में कोरोना का डर ही नहीं, धक्‍का-मुक्‍की करते सफर कर रहे लोग; देखें वीडियो
पटना-गया रेलखंड की एक ट्रेन में इस तरह सफर कर रहे लोग। साभार- ट्वटिर

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Coronavirus Update News: बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं, लेकिन आम लोग इसको लेकर पूरी तरह लापरवाही दिखा रहे हैं। खासकर रेलवे स्‍टेशन और बस स्‍टैंडों में लोगों का बेहद खराब रवैया देखने को मिल रहा है। बिहार सरकार ने बसों में आधी सीटों पर ही यात्रियों को बैठाने का निर्देश दिया है, लेकिन न तो बस ऑपरेटर इसे मान रहे हैं और न हीं आम लोग। ऐसा ही नजारा ट्रेनों में है। खासकर स्‍थानीय यात्रियों को लेकर चलने वाली मेमू ट्रेनों का बुरा हाल है। पटना-गया रेलखंड की एक ट्रेन का वीडियो ट्वटिर पर शेयर हुआ, जिसमें भीड़ देख आप हैरान रह जाएंगे।

वीडियो में ट्रेन के दरवाजे तक खड़े दिख रहे लोग

अनु नाम के एक ट्वटिर यूजर ने आइपीआरडी बिहार को टैग करते हुए पटना जंक्‍शन से खुल रही ट्रेन संख्‍या 03212 का एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि यात्री ट्रेन के दरवाजे तक खड़े हैं। अंदर भी पूरी ट्रेन ठंसाठस भरी दिखाई दे रही है। ज्‍यादातर यात्री बगैर किसी मास्‍क के नजर आ रहे हैं। यूजर ने लिखा है कि पटना-गया रेलखंड की किसी ट्रेन में कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का जरा भी ध्‍यान नहीं रखा जा रहा है। आप भी देखें ये वीडियो और सोचें कि क्‍या आम आदमी की कोई जिम्‍मेदारी नहीं है?

Patna gaya line me covid-19 ka koi v guidelines ka Palan nahi ho raha hai na mask

Na social distance ka ... koi v train me up down guidelines follow nahi ho raha ... jis se corona badhne bhi sakta hai ispe dhayn dijiye...Train.numar.03212.patnajn pic.twitter.com/hR4x36mAYM— Anu (@Anu22266473) April 12, 2021

यही हाल रहा तो हो सकते हैं लॉकडाउन जैसे हालात

बस वाले तो खैर रुपए कमाने के चक्‍कर में ऐसा कर रहे हैं, लेकिन आम लोग खुद और अपने परिवार की जान को जोखिम में डालकर यात्रा कर रहे हैं। पटना के प्रमंडलीय आयुक्‍त ने आम लोगों से अपील की है कि वे बेहद जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी आम लोगों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की सलाह दी है। मुख्‍यमंत्री ने यह भी संदेश दिया है कि अगर कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं होती है तो पाबंदियों का दायरा बढ़ाया जा सकता है। यहां यह गौर करने वाली बात है कि महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश और गुजरात जैसे राज्‍यों में आंशिक लॉकडाउन लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी