अवैध बालू खनन मामले में दरभंगा के एडीएम के ठिकानों पर ईओयू की रेड, पटना समेत कई जगह छापा

बालू के अवैध खनन मामले में आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने औरंगाबाद के पूर्व जिला परिवहन पदाधिकारी और फिलहाल दरभंगा में आपदा प्रबंधन के समाहर्ता अनिल कुमार सिन्हा के चार ठिकानों पर छापेमारी की है। निगरानी की टीम जांच-पड़ताल कर रही है।

Vyas ChandraThu, 09 Dec 2021 11:18 AM (IST)
पटना में एडीएम के आवास पर छापेमारी करती ईओयू की टीम। जागरण

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। बालू के अवैध खनन (Illegal Sand Mining) मामले में आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने गुरुवार को औरंगाबाद के पूर्व जिला परिवहन पदाधिकारी और फिलहाल दरभंगा में आपदा प्रबंधन के अपर समाहर्ता (ADM Disaster Management) अनिल कुमार सिन्हा के चार कानों पर छापेमारी की है। इसमें पटना के गोला रोड एवं मजिस्ट्रेट कालोनी स्थित आवास, भोजपुर के मुफसिल थाना अंतर्गत रतनपुर गांव स्थित पैतृक आवास और दरभंगा के कार्यालय एवं आवास में तलाशी ली जा रही है। 

भोजपुर के रहने वाले हैं अन‍िल कुमार सिन्‍हा 

बता दें कि भोजपुर जिले के आरा मुफस्सिल थाना के रतनपुर गांव में अनिल कुमार कुमार सिन्‍हा का पै‍तृक घर है। यहां भी ईओयू की टीम पहुंची है। यहां परिवार का कोई सदस्‍य नहीं है। फिलहाल मकान केयरटेकर के जिम्‍मे है। जांच करने वाले अधिकारी फिलहाल कुछ नहीं बता रहे हैं। घर के बाहर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। बताया जाता है कि पटना के गोला रोड, मजिस्‍ट्रेट कालोनी के साथ ही भोजपुर स्थित पैतृक आवास और दरभंगा में कार्यालय व आवास पर अधिकारियों के नेतृत्‍व में छापेमारी की जा रही है। उनके खिलाफ निगरानी ने मामला दर्ज कराया था। इसके बाद कोर्ट से सर्च वारंट जारी किया गया था। सूत्रों का कहना है कि जांच-पड़ताल में अकूत कमाई का पता चला है। हालांकि अभी इसकी आधिक‍ारिक पुष्टि नहीं की गई है।  

(आरा में एडीएम के पैतृक घर के बाहर मौजूद पुलिसकर्मी।)

गौरतलब है कि शराब और बालू माफिया से मेल जोल कर अवैध कमाई करने वाले कई अफसरों पर हाल के दिनो में कार्रवाई हो चुकी है। स्‍पेशल विजिलेंस यूनिट और आर्थिक अपराध इकाई की टीमों ने छापेमारी कर अवैध कमाई का पर्दाफाश किया है। एक दिन पहले मोतिहारी के उत्‍पाद अधीक्षक के ठिकानों पर की गई रेड में काली कमाई की पोल खुली थी। लगातार हो रही इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.