जूते-चप्पल की दुकान में छापेमारी, 12 लाख के ई-टिकट के साथ दबोचा

आरपीएफ इंस्पेक्टर बीके सिंह के नेतृत्व में शनिवार को रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के एक जूते-चप्पल की दुकान में स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 07:30 AM (IST)
जूते-चप्पल की दुकान में छापेमारी, 12 लाख के ई-टिकट के साथ दबोचा
जूते-चप्पल की दुकान में छापेमारी, 12 लाख के ई-टिकट के साथ दबोचा

पटना । आरपीएफ इंस्पेक्टर बीके सिंह के नेतृत्व में शनिवार को रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के एक जूते-चप्पल की दुकान में स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी की गई। इस दौरान दुकानदार द्वारा आइआरसीटीसी की वेबसाइट से पर्सनल आइडी पर रेलवे के अग्रिम टिकट की बुकिंग की जा रही है। मौके से करीब 12 लाख रुपये मूल्य का ई-टिकट बरामद किया गया। आरपीएफ की टीम ने दुकानदार सुधीर कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

आरपीएफ इंस्पेक्टर बीके सिंह ने बताया कि मुख्य सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर ही छापेमारी की गई है। काफी दिनों से इस दुकान से रेल टिकट बुक करने की शिकायत मिल रही थी। रीयल मैंगो सॉफ्टवेयर का उपयोग कर आइआरसीटीसी की वेबसाइट हैक कर टिकट बनाया जा रहा था। छापेमारी के दौरान कंप्यूटर, सीपीयू, एक मोबाइल, एक लैपटॉप, रजिस्टर जिस पर ग्राहकों के नाम व मोबाइल नंबर लिखे हैं, जब्त किया गया। आरपीएफ की टीम जांच कर रही है। आगे के टिकट को रद करने के लिए रेलवे को लिखा जा रहा है। मामले की सघन जांच की जा रही है।

----------

दो फर्जी परीक्षार्थियों को भेजा गया जेल

आलमगंज पुलिस ने शुक्रवार को दूसरे की स्थान पर एसटीईटी की परीक्षा देते दो परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि बजरंगपुरी स्थित मां कमला डिजिटल सेंटर में मधेपुरा के शंकरपुर निवासी आनंद कुमार व नवादा के वारसलीगंज निवासी आलोक कुमार को गिरफ्तार किया गया था। दोनों दूसरे की स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेजा दिया गया।

chat bot
आपका साथी