नीतीश के एक्शन में आने पर मात्रा घटी लेकिन अभी भी बिहार के हर जिले में जब्त हो रही शराब

पटना में अंग्रेजी शराब के 105 फ्रूटी पैक बरामद किए हैं। 105 लीटर देसी शराब भी बरामद की गई है। शराब बेचते एक युवक को गिरफ्तार किया है। सारण जिले में एक बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

Akshay PandeyPublish:Sun, 28 Nov 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 05:35 PM (IST)
नीतीश के एक्शन में आने पर मात्रा घटी लेकिन अभी भी बिहार के हर जिले में जब्त हो रही शराब
नीतीश के एक्शन में आने पर मात्रा घटी लेकिन अभी भी बिहार के हर जिले में जब्त हो रही शराब

जागरण टीम, पटना: पुलिस की जांच से बचने के लिए शराब के धंधेबाज तरह-तरह के तिकड़म लगा रहे लेकिन पकड़े जा रहे हैैं। पटना में अंग्रेजी शराब के 105 फ्रूटी पैक बरामद किए हैं। 105 लीटर देसी शराब भी बरामद की गई है। शराब बेचते एक युवक को गिरफ्तार किया है। सारण जिले में एक बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई। गया में छह लीटर देसी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। बक्सर में 50 लीटर अंग्रेजी और 35 लीटर देशी शराब के साथ 10 की गिरफ्तारी की गई। 2 वाहन जब्त हुए। भोजपुर में 123 लीटर देसी शराब और 12 धंधेबाज तथा कैमूर में 190 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया है। नवादामें 875 लीटर क'ची स्प्रिट, 13 लीटर देसी व 16 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की गई। चार को गिरफ्तार किया। औरंगाबाद में 174 लीटर देसी शराब के साथ चार कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है। 

शिवहर में 270 लीटर शराब के साथ पांच, मोतिहारी में 123 बोतल व 75 लीटर शराब के साथ चार,  बेतिया में पांच लीटर शराब के साथ चार और  मधुबनी में 4920 बोतल शराब के साथ पांच गिरफ्तार हुए। बगहा में  सात शराबी पकड़े गए। इसमें  पिपरासी थाना क्षेत्र के एक प्रधान शिक्षक भी हैं, जो  उत्तर प्रदेश से शराब पीकर बिहार की सीमा में प्रवेश कर रहे थे। दरभंगा में 15 लीटर देसी व 31 बोतल अंंग्रेजी शराब के साथ तीन गिरफ्तार हुए। रक्सौल में पांच लीटर व 78 बोतल शराब के साथ चार पकड़े गए। सीतामढ़ी में  66 बोतल नेपाली व अंग्रेजी शराब के साथ  एक की  गिरफ्तारी हुई। समस्तीपुर में सात लीटर शराब के साथ पांच धंधेबाज पकड़े गए। 

बांका के अमरपुर के मकद्दुमा गांव में सिकंदर चौधरी के मवेशी के गोहाल में एंटी लीकर टास्क फोर्स टीम ने लगभग सात लीटर देसी शराब जब्त की।  अररिया में सिमराहा पुलिस ने पछियारी झिरवा से पांच लीटर महुआ के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया। नगर थाना पुलिस ने जीरो माइल से कुल 716 कोडीनयुक्त सिरप के साथ अरशद नामक युवक को पकड़ा है। मधेपुरा में जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के केवटगामा गांव से देसी शराब के साथ दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सदर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर दो में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर 152 लीटर शराब जब्त की है। खगड़िया में गोगरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत फुदकीचक गांव से एक लीटर देसी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। कटिहार में  सहायक थाना के ललियाही से 12 लीटर देसी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया।

सहरसा में शराब के साथ महिला गिरफ्तार

सहरसा में 25 लीटर देसी शराब के साथ एक महिला सहित चार गिरफ्तार किए गए। लखीसराय पुलिस ने बालगुदर स्थित अशोकधाम मोड़ के पास शुक्रवार की रात एनएच 80 पर एक उजले रंग की संदिग्ध स्कार्पियो को जब्त किया। स्कार्पियो की तलाशी के दौरान पुलिस को 13 बोतल अंग्रेजी शराब मिली है। स्कार्पियो के आगे और पीछे बड़हिया प्रखंड के गिरधरपुर पंचायत से चुनाव लड़ रहे मुखिया अभ्यर्थी अर्चना देवी और गोपाल कुमार के नाम का फोटोयुक्त स्टिकर लगा हुआ है। छापेमारी के दौरान पुलिस को देख स्कार्पियो पर सवार तीन लोग भाग निकले। पुलिस ने इस मामले में स्कार्पियो के मालिक, चालक और दो अन्य के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। लखीसराय पुलिस ने शहर के वार्ड 13 संतर मोहल्ला में छापेमारी कर एक लीटर देसी शराब बरामद की है।