पटना में कद्दू का भाव बढ़ा, धनिया पत्ते में भी आई तल्खी; जानें सब्जियों के दाम

नहाय-खाय को लेकर गुरुवार को सब्जियों की खरीदारी हुई। कद्दू धनिया पत्ता परवल फूल गोभी मिर्च की सर्वाधिक मांग निकली। खपत बढ़ने से भाव में भी तेजी दर्ज की गई। खास तौर से कद्दू का भाव अपेक्षाकृत ज्यादा बढ़ गया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:28 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:28 PM (IST)
पटना में कद्दू का भाव बढ़ा, धनिया पत्ते में भी आई तल्खी; जानें सब्जियों के दाम
पटना में सब्जी बेचता व्यापारी। जागरण आर्काइव। -

जागरण संवाददाता पटना :  नहाय- खाय को लेकर गुरुवार को सब्जियों की खरीदारी हुई। कद्दू, धनिया पत्ता, परवल, फूल गोभी, मिर्च की सर्वाधिक मांग निकली। खपत बढ़ने से भाव में भी तेजी दर्ज की गई। खास तौर से कद्दू का भाव अपेक्षाकृत ज्यादा बढ़ गया। 

नहाय खाय को लेकर आज चुनिंदा सब्जियों की खरीदारी हुई। मीठापुर सब्जी मंडी के विक्रेता संजय कुमार ने कहा कि कद्दू की मंडी में भरपूर आमद है। खुशरूपुर सहित कई जगहों से कद्दू की आमद हो रही है। उत्तर प्रदेश से कद्दू आया है। इसके बावजूद कीमत आज बढ़ गई है। टमाटर और आलू की भी मांग बढ़ी हुई है। हालांकि इनके भाव में बहुत तेजी नहीं है। उन्होंने कहा कि नहाय खाय को लेकर चुनिंदा सब्जियों की खरीदारी होती है। इसलिए ऐसी सब्जियों की कीमतों में ही तेजी आई है। छोटे साइज के कद्दू की जबरदस्त मांग निकली। छोटे साइज का कद्दू का भाव 10 से 15 रुपये पीस पर आ गया था जो बढ़कर आज 20 से 25 रुपये हो गया।  आलू सहित अन्य सब्जियों के भाव सामान्य रहे। 

सब्जी ------पूर्व की कीमत--- अब

आलू -----12 से 14 ----12 से 14 रु

टमाटर---10 से 12-----12 से 20 रु 

फूल गोभी-20 से 25--30 से 35 रु

कद्दू-पीस -10 से 15-20 से 25 रु

परवल----45से 50---50 से 60 रु

धनिया पत्ता--40, ----50-60 रु

मिर्च ------- 40-------50 रुपये

छठ को लेकर फल बाजार गुलजार

इधर छठ को लेकर फल बाजार भी गुलजार हो गया है। सेब, संतरा, केला, आम, अनार, अंगूर सहित सभी तरह के फलों की पटना में पर्याप्त मात्रा में आमद हुई है। विक्रेताओं का कहना है कि कोरोना संक्रमण की वजह से कारोबार कुछ दबा रह सकता है। छठ घाट पर जाने से व्रती परहेज कर सकते हैं। हालांकि घरों में व्रत करने वाले छठ महापर्व पूर्व की तरह करेंगे। फलों की कमी नहीं है। फलों का भाव तेज रहने की वजह से भी कारोबार एक सीमा तक ही होगा। 

chat bot
आपका साथी