मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: दूसरे दिन भी हुई पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर कुर्की-जब्ती

बिहार पुलिस पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर पर इश्तेहार चिपकाकर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की। मंजू वर्मा की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण सुप्रीम कोर्ट भी नाराज है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 11:32 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:26 PM (IST)
मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: दूसरे दिन भी हुई पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर कुर्की-जब्ती
मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: दूसरे दिन भी हुई पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर कुर्की-जब्ती

पटना [जेएनएन]।  आर्म्स एक्ट के मामले में बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के बेगूसराय स्थित पैतृक आवास पर ढोल-बाजे के साथ पहुंची पुलिस ने शनिवार को इश्तेहार चिपका कर संपत्ति की कुर्की जब्ती शुरू की। मंजू देवी के घर का गेट तोड़कर एक-एक सामान निकाला गया। करीब छह घंटे की कार्रवाई के बाद रविवार को भी कुर्की जब्‍ती की कार्रवाई की गई।
शनिवार को मंजू वर्मा के बेगूसराय के श्रीपुर अर्जुन टोला स्थित घर की कुर्की जब्ती शुरू होते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए। हंगामा की आशंका को देखते हुए तैनात सुरक्षा बलों ने स्थिति को संभाल लिया। मंझौल डीएसपी भी खुद वहां मौजूद रहे। रविवार को भी वहां भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए।

मंझौल अनुमंडल न्यायालय ने घर पर इश्तेहार चिपकाने व कुर्की-जब्ती करने का आदेश दिया था, जिसके बाद पुलिस ये कार्रवाई कर रही है। 

इसके पहले पुलिस ने गुरुवार को मंझौल कोर्ट में मंजू देवी के खिलाफ कुर्की का आदेश देने का आवेदन दिया था। आवेदन पर सुनवाई करते हुए कोर्ट से पहले इश्तेहार चिपकाने का आदेश मिला। इसकी जानकारी मिलते ही आनन-फानन में मंझौल डीएसपी तथा अन्य अधिकारी कोर्ट पहुंचे तथा कोर्ट से कुर्की का आदेश देने की गुहार लगाई। इसके बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने कुर्की का आदेश दिया। 

 

हालांकि, मंजू वर्मा के वकील ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि मंजू देवी ने सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत का आवेदन दे रखा है इसलिए कुर्की का आदेश नहीं जारी किया जाए। लेकिन कोर्ट ने मंजू के वकील की दलील को नकार दिया। कोर्ट ने इश्तेहार चिपकाने व सरेंडर नहीं करने पर कुर्की-जब्ती का आदेश दे दिया। 

 

मंजू के साथ अपराधी जैसा होगा बर्ताव 
डीजीपी केएस द्विवेदी ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के खिलाफ ठीक उसी तरह से कार्रवाई हो रही है जैसे एक अपराधी के साथ होती है। छापेमारी जारी है। उन्हें हर हाल में गिरफ्तार किया जाएगा। अब गिरफ्तारी पर समय सीमा तय नहीं की जा सकती है। मंजू वर्मा एक अपराधी हैं और पुलिस उनके साथ एक अपराधी जैसा ही सलूक कर रही है। इसी के तहत कुर्की के लिए कोर्ट से अनुरोध किया गया था। 
आर्म्स एक्ट मामले में पुलिस कर रही तलाश
मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन हिंसा मामले मंं विवादों में आने के बाद इस्तीफा देने वाली पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा फिलहाल फरार है। आर्म्स एक्ट के मामले में उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी है। तीन माह से पुलिस उनकी गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले को लेकर बिहार सरकार को फटकार लगाई है।

chat bot
आपका साथी