राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंचे, देखिए उनका मिनट टू मिनट प्रोग्राम, कई स्‍थलों की करेंगे सैर

President Ramnath Kovind Minute to Minute Programme in Patna राष्ट्रपति के पटना आगमन के मद्देनजर रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट बस अड्डा होटल और अतिथिशाला में आने-जाने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर है। राजभवन विधानसभा हाई कोर्ट महावीर मंदिर और तख्त श्रीहरिमंदिर में दंडाधिकारी के साथ पुलिस का कड़ा पहरा है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:03 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 01:03 PM (IST)
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंचे, देखिए उनका मिनट टू मिनट प्रोग्राम, कई स्‍थलों की करेंगे सैर
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद। फाइल फोटो

पटना, जागरण संवाददाता। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय पटना परिभ्रमण के दौरान 22 अक्टूबर को 15 मिनट पटना जंक्शन स्थित हनुमान मंदिर में पूजा करेंगे। वे पटना साहिब तख्त श्रीहरिमंदिर में 20 मिनट रहेंगे। आज राष्ट्रपति के पटना आगमन के मद्देनजर रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस अड्डा, होटल और अतिथिशाला में आने-जाने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखने का आदेश दिया गया है। राजभवन, विधानसभा, हाई कोर्ट, महावीर मंदिर और तख्त श्रीहरिमंदिर में दंडाधिकारी के साथ पुलिस का कड़ा पहरा है।

कार्यक्रम के अनुसार 22 को दिल्ली लौटने से पहले राजभवन से राष्ट्रपति सुबह 8.00 बजे हनुमान मंदिर जाएंगे। मंदिर में 15 मिनट पूजा करने के बाद तख्त श्रीहरिमंदिर पटना साहिब के लिए रवाना हो जाएंगे। श्रीहरिमंदिर साहिब में 20 मिनट समय देंगे। 9.25 बजे राजभवन लौट आएंगे। दिल्ली के लिए 11.00 बजे रवाना होंगे। 11.15 बजे पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए वायुसेना के विमान से प्रस्थान करेंगे।

बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति बुधवार को यानी आज 1.00 बजे पटना पहुंचे। यहां वह राजभवन में दोपहर का भोजन करेंगे। शाम 6.00 बजे पटना हाईकोर्ट के न्यायाधीशों से मुलाकात करेंगे। रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे। 21 अक्टूबर को राजभवन में सुबह का नाश्ता करने के बाद 10.40 बजे विधानसभा जाएंगे। वहां शताब्दी स्तंभ का शिलान्यास और बोधिवृक्ष लगाएंगे। विधानसभा में एक घंटे का कार्यक्रम निर्धारित है। राजभवन में 12.10 बजे लौटकर दोपहर का भोजन करेंगे। शाम में विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच भोज में शामिल होंगे। रात 9.00 बजे वापस राजभवन लौटेंगे।

हनुमान मंदिर में 15 व तख्त हरिमंदिर में 20 मिनट तक रहेंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति के कारकेड का किया गया पूर्वाभ्यास, सुरक्षा को लेकर हाईअलर्ट

पटना के अस्पतालों में तैयारी

पटना मेडिकल कालेज अस्पताल, एनएमसीएच, इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान और आइजीआइएमएस में दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल तैनात किया गया है। आकस्मिक स्थिति के लिए अस्पतालों में आपरेशन थिएटर और विशेषज्ञ चिकित्सकों को अलर्ट पर रखा गया है। आकस्मिक स्थितियों के लिए भी ट्रैफिक रूट का निर्धारण किया गया है।

chat bot
आपका साथी