जदयू का पोस्टर वार अब पहुंचा राबड़ी के मायके, लिखा कैदी नंबर 3351 लालू जी के ससुराल

लालू-राबड़ी की तस्वीर के साथ सेलार कला में मिल रही बिजली का जिक्र पूर्व के लालटेन युग का जिक्र कर वर्तमान में उपलब्ध बिजली को बताया।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 08:17 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 10:11 PM (IST)
जदयू का पोस्टर वार अब पहुंचा राबड़ी के मायके, लिखा कैदी नंबर 3351 लालू जी के ससुराल
जदयू का पोस्टर वार अब पहुंचा राबड़ी के मायके, लिखा कैदी नंबर 3351 लालू जी के ससुराल

पटना, राज्य ब्यूरो। जदयू का जिक्र किए बगैर लालू-राबड़ी शासन काल पर निशाना साधने वाले पोस्टरों की कड़ी में शनिवार को एक नया पोस्टर सामने आ गया। केंद्र में सेलारकला गांव है। यह लालू की ससुराल यानी राबड़ी देवी का नैहर है। आयकर गोलंबर पर लगे पोस्टर में केवल बिजली का जिक्र है।

दो हिस्से में बने पोस्टर के पहले भाग में लालू-राबड़ी की तस्वीर दिखाई है। इन दोनों के बीच एक लालटेन जल रहा है। लिखा है- लालटेन युग। लालू-राबड़ी की तस्वीर के नीचे बच्चे लालटेन की रोशनी में पढ़ रहे हैैं और महिलाएं खाना बना रही हैैं।

दूसरे हिस्से में लालू-राबड़ी की तस्वीर के साथ बिजली की रौनक व टावर दिखाते हुए लिखा है-कैदी संख्या 3351 लालू जी के ससुराल व राबड़ी देवी जी का नैहर सेलार कला, कह रहा बिहार के विकास की कहानी। लाल रंग के तीर से लिखा है-बिजली युुग। सेलार कला गांव प्रखंड फुलवरिया और चुरामनचक पंचायत में है। 

पोस्टर के दूसरे हिस्से के ऊपर में सेलार कला में बिजली की उपलब्धता, बिजली उपभोक्ता और बिजली के लिए लगाए गए तार की लागत की जानकारी दी गई है। बताया गया है कि फुलवरिया प्रखंड में 22 से 23 घंटे बिजली रह रही है, चुरामनचक पंचायत और सेलार कला में भी बिजली उपलब्धता का यही आंकड़ा है। फुलवरिया प्रखंड  में 20365 बिजली उपभोक्ता, चुरामनचक पंचायत में 1751 उपभोक्ता तथा सेलार कला में 184 बिजली उपभोक्ता हैैं। फुलवरिया प्रखंड में 4.9 करोड़ रुपए खर्च कर 128 किमी बिजली के तार बदले गए, चुरामनचक पंचायत में 0.29 करोड़ खर्च कर 6.9 किमी बिजली के तार बदले गए और सेलार कला में 0.013 करोड़ रुपए खर्च कर 0.3 किमी बिजली के तार बदले गए हैैं।

chat bot
आपका साथी