पटना मंडल के प्रधान डाकघर में 200 एजेंटों को मिलेगी जाब, बीमा ग्राहकों के लिए भी अच्छी खबर

पटना साहिब मंडल के अंतर्गत लोहिया नगर प्रधान डाकघर में भी स्थापित कर दिया गया गया है। इस सेंटर के स्थापित होने से डाक जीवन बीमा और ग्रामीण डाक जीवन बीमा के ग्राहकों को त्वरित सेवा मिल सकेगी। सेंटर के अंतर्गत 200 डायरेक्ट एजेंटों की नियुक्ति की जाएगी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:46 PM (IST)
पटना मंडल के प्रधान डाकघर में 200 एजेंटों को मिलेगी जाब, बीमा ग्राहकों के लिए भी अच्छी खबर
डाकघर में 200 एजेंटों को जाब दी जाएगी। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : डाक जीवन बीमा और ग्रामीण डाक जीवन बीमा का सेंट्रल प्रोसेसिंग सेंटर अब पटना साहिब मंडल के अंतर्गत लोहिया नगर प्रधान डाकघर में भी स्थापित कर दिया गया  गया है। विश्वकर्मापूजापर इसका शुभारंभ डाक निदेशक पंकज कुमार मिश्र ने  शुभारंभ किया। मिश्र ने मौके पर कहा कि इस सेंटर के स्थापित होने से डाक जीवन बीमा और ग्रामीण डाक जीवन बीमा के ग्राहकों को त्वरित सेवा मिल सकेगी। साथ ही दावों का स्थानीय स्तर पर त्वरित निपटारा हो सकेगा। उन्हें बिहारशरीफ, बांकीपुर अथवा पटना जीपीओ नहीं जाना पड़ेगा। इसके साथ ही लोहिया नगर सेंट्रल प्रोसेसिंग सेंटर के अंतर्गत 200 डायरेक्ट एजेंटों की नियुक्ति की जाएगी। 

लोहिया नगर प्रधान डाकघर से अब जल्द होगा बीमा दावों का निपटारा 200 डायरेक्ट एजेंटों की होगी नियुक्ति, अधिकतम कमीशन 20 फीसद मिलेगा ग्राहकों को बिहारशरीफ, बांकीपुर और जीपीओ जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत विश्वकर्मा पूजा पर डाक विभाग ने ग्राहकों को दिया तोहफा

लोहिया नगर से ही दावों का हो जाएगा निपटारा

डाक निदेशक पंकज कुमार मिश्र ने कहा कि पटना साहिब मंडल के अंतर्गत हथीदह, बख्तियारपुर, मोकामा फतुहा, खुशरूपुर से लेकर कंकड़बाग के लोहिया नगर तक के इलाके आते हैं। लोहिया नगर प्रधान डाकघर में सेंट्रल प्रोसेसिंग सेंटर की स्थापना से पूर्व डाक जीवन बीमा, और ग्रामीण डाक जीवन बीमा के ग्राहक पटना जीपीओ, बांकीपुर अथवा बिहारशरीफ के सेंट्रल प्रोसेसिंग सेंटर पर आश्रित थे। हालांकि अब वे लोहिया नगर से ही अपने दावों का निपटारा त्वरित करा सकेंगे।

युवाओं के लिए रोजगार होगा सृजन

मिश्र ने कहा कि इस सेंटर के जरिए एजेंट के रूप में युवाओं के लिए रोजगार सृजन भी हो सकेगा। लोहिया नगर सेंट्रल प्रोसेसिंग सेंटर के अंतर्गत 200 डायरेक्ट एजेंटों की नियुक्ति की जाएगी। इन्हें कुल प्रीमियम आय पर अधिकतम 20 फीसद तक का कमीशन मिलता है। शुभारंभ पर सेंट्रल प्रोसेसिंग सेंटर के जरिए डाक जीवन बीमा के मद में एक करोड़ नब्बे लाख रुपये, और ग्रामीण डाक जीवन बीमा के जरिए 17 लाख रुपये का व्यापार भी हुआ। 

chat bot
आपका साथी