दिवंगत जगन्‍नाथ मिश्र पर सियासत: तीन दिनों के राजकीय शोक पर शिवानंद ने नीतीश को घेरा

राजद के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी ने नीतीश सरकार को घेरा है। पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ जगन्‍नाथ मिश्रा के निधन के बाद प्रदेश में तीन के राजकीय शोक की घोषणा पर सवाल उठाया है।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 20 Aug 2019 06:07 PM (IST) Updated:Tue, 20 Aug 2019 08:35 PM (IST)
दिवंगत जगन्‍नाथ मिश्र पर सियासत: तीन दिनों के राजकीय शोक पर शिवानंद ने नीतीश को घेरा
दिवंगत जगन्‍नाथ मिश्र पर सियासत: तीन दिनों के राजकीय शोक पर शिवानंद ने नीतीश को घेरा
पटना, जेएनएन। राजद के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी ने नीतीश सरकार को घेरा है। बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ जगन्‍नाथ मिश्रा के निधन के बाद प्रदेश में तीन दिनों के राजकीय शोक की घोषणा पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि जगन्नाथ मिश्र व लालू प्रसाद के साथ ही चारा घोटाले क आरोपित रहे हैं। नीतीश जी अक्सर कहा करते हैं कि भ्रष्टाचार, अपराध और सांप्रदायितका मेरे लिए असहनीय है। लालू जी के भ्रष्टाचार की दुहाई देकर महागठबंधन से अलग होने वाले नीतीश सजायाफ्ता व्यक्ति के निधन पर तीन दिवसीय शोक की घोषणा कर क्या भ्रष्टाचार को महिमामंडित नहीं कर रहे?
बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ जगन्‍नाथ मिश्रा काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। खासकर पिछले साल उनकी पत्‍नी का देहांत हो गया था। इसके बाद से वे और अधिक बीमार रहने लगे। उनका इलाज दिल्‍ली में चल रहा था। बताया जाता है कि सोमवार को जगन्‍नाथ मिश्रा का निधन दिल्‍ली में ही हो गया। मंगलवार को उनका पार्थिव शरीर पटना लाया गया है। वहीं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर बिहार में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। 
इसे लेकर मंगलवार को ही राजद के वरीय नेता ने तीन दिन के राजकीय शोक को लेकर नीतीश कुमार को घेरा है और उनके फैसले पर सवाल उठाया है। शिवानंद तिवारी ने प्रेस बयान जारी कर बताया है- 'पंडित जगन्नाथ मिश्र की मृत्यु पर नीतीश सरकार तीन दिनों का राजकीय शोक मना रही है। जगन्नाथ जी, लालू जी के साथ चारा घोटाले में अभियुक्त रहे हैं। बल्कि, इस घोटाले के तीन मामलों में उनको सजा मिल चुकी है। दो मामले में पांच-पांच वर्ष और एक मामले में साढ़े तीन वर्ष की सजा है।'
उन्‍होंने आगे कहा- नीतीश जी अक्सरहां कहा करते हैं कि भ्रष्टाचार, अपराध और सांप्रदायिकता मेरे लिए असहनीय है। लालू जी के भ्रष्टाचार की दुहाई देकर महागठबंधन से अलग होनेवाले नीतीश जी सजायाफ्ता व्यक्ति के लिए राजकीय शोक की घोषणा करके क्या भ्रष्टाचार को महिमा मंडित नहीं कर रहे हैं !' हालांकि राजद नेता शिवानंद तिवारी के इस बयान पर सत्‍ता पक्ष से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि सियासत तेज जरूर होगी।  
chat bot
आपका साथी