मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर की हत्या से उबली बिहार की राजनीति, प्रशासन में हड़कंप

मुजफ्फरपुर में रविवार को पूर्व मेयर समीर कुमार और उनकी ड्राइवर की सरेशाम हत्या के बाद जहां एक ओर राजनीतिक बयानबाजी तेज है वहीं प्रशासनिक महकमे में भी हलचल मची है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 04:45 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 11:45 PM (IST)
मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर की हत्या से उबली बिहार की राजनीति, प्रशासन में हड़कंप
मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर की हत्या से उबली बिहार की राजनीति, प्रशासन में हड़कंप
पटना [जेएनएन]। मुजफ्फरपुर में रविवार की शाम अपराधियों ने पूर्व मेयर की कार को घेरकर उनपर और उनके ड्राइवर पर एके47 से ताबड़तोड़ गोलियां बरसायीं जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। इस वारदात के बाद जहां मुजफ्फरपुर में लोग पुलिस और प्रशासन की व्यवस्था पर सवाल उठाकर अपना आक्रोश जाहिर कर रहे हैं, वहीं इस हत्याकांड के बाद राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है।
इस घटना पर जहां भाजपा सहित सभी एनडीए की सभी पार्टियों के नेताओं ने दुख जताया है तो वहीं विपक्षी दलों ने राज्‍य सरकार पर जमकर हमला बोला है। इस घटना के बाद पुलिस विभाग में भी बेचैनी बढ़ गई है और आज पटना में हाइलेवल मीटिंग बुलाई गई जिसमें घटना के बारे में रिपोर्ट तलब की गई है।
भाजपा ने भी हत्या पर जताया दुख
भाजपा नेता संजय मयूख ने कहा कि बिहार में अपराध बढ़ा है, लेकिन दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं केंद्रीय मंत्री सह भाजपा नेता अश्विनी चौबे ने कहा कि हत्या किसी की हो और कहीं भी हो, दुखद है। बिहार सरकार और पुलिस घटना के बाद कार्रवाई कर रही है। जंगलराज वालों को बोलने का कोई हक नहीं है। प्रशासन की कमजोरी को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। 
उपेंद्र कुशवाहा का ट्वीट-हे भगवान क्या हो रहा, जदयू ने दिया जवाब
वहीं इस घटना पर दुख जताते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने एक बार फिर राज्य सरकार पर हमला बोला लेकिन इस बार उन्होंने ट्वीट कर बस इतना कहा है- हे भगवान, ये क्या हो रहा बिहार में। उनके इस ट्वीट पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ट नारायण सिंह ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के बयान का मैं जवाब नहीं देता। उन्हें इस तरह का बयान देने से पहले खुद सोचना चाहिए। कुशवाहा एक जिम्मेदार पद पर हैं, एेसा कहने से पहले अपने विवेक का इस्तेमाल करना चाहिए। 
राजद ने कहा- पुलिस से ज्यादा अपराधियों के पास है एके 47 
वहीं इस घटना पर राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कटाक्ष करते हुए कहा कि यहां तो अब अपराधी बेखौफ हो चुके हैं औऱ पुलिस अपना काम नहीं कर पा रही। दरअसल, एके 47 जितना पुलिस के पास नहीं, उतना अपराधियों के पास है।
जीतनराम मांझी ने राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की
हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने बड़ा बयान देते हुए घटना की निंदा की और कहा कि राज्य में अब राष्ट्रपति शासन लगाना जरूरी है। इस घटना पर राज्यपाल को संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का इकबाल अब खत्म हो चुका है। अपराधी घटना को अंजाम देकर खुलेआम घूम रहे हैं। नीतीश अब बेबस और लाचार नेता हो गए हैं। अब राष्ट्रपति शासन ही बिहार में विकल्प बचा है। 
जदयू नेता ने भी माना- अपराध बढ़े हैं
वहीं जदयू नेता और मंत्री जय कुमार सिंह ने भी माना है कि बिहार में अपराध बढ़ गया है। लेकिन उन्होंने कहा कि बिहार में सुशासन की सरकार है और अपराधी कितना भी शातिर क्यों ना हो? बच नहीं सकता। उसे सजा मिलती है। अपराधी कोई भी हो उसपर कार्रवाई होती है। 
पुलिस विभाग की हुई हाई लेवल मीटिंग
वहीं मुजफ्फरपुर हत्याकांड पुलिस हेडक्वार्टर ने रिपोर्ट मांगी है। आज गृह सचिव की अध्‍यक्षता में पुलिस विभाग की हाई लेवल मीटिंग हुई जिसमें पुलिस विभाग के कई अधिकारी मौजूद थे। मीटिंग में कहा गया कि डायल 100 की कल रीलॉंन्चिंग होगी और इसे सीएम लॉन्च करेंगे। 
chat bot
आपका साथी