चोर गिरोह का सरगना बाबू व साथियों की तलाश में यूपी में दबिश देगी पटना पुलिस

पटना। दीघा पुलिस के हत्थे चढ़े एमपी और यूपी के तीनों बदमाश गंजा डेगू और राजू के गांव

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 08:53 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 08:53 AM (IST)
चोर गिरोह का सरगना बाबू व साथियों की  तलाश में यूपी में दबिश देगी पटना पुलिस
चोर गिरोह का सरगना बाबू व साथियों की तलाश में यूपी में दबिश देगी पटना पुलिस

पटना। दीघा पुलिस के हत्थे चढ़े एमपी और यूपी के तीनों बदमाश गंजा, डेगू और राजू के गांव में चार मंजिला मकान है। इनके पास से छह आधार कार्ड, बैंक अकाउंट नंबर, एक दर्जन मोबाइल नंबर मिले हैं। सरगना बाबू और उसके आठ अन्य साथियों की तलाश में अब पटना पुलिस यूपी और एमपी में दबिश देगी।

दीघा थानेदार मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बांदा और झांसी के दो और एमपी के अशोक नगर का एक आरोपित रहने वाला है। इसका सत्यापन किया जा चुका है। एक टीम जल्द ही दोनों राज्यों में सत्यापन और अन्य चोरों की गिरफ्तारी के लिए भेजी जाएगी।

----------

रुपये का हिसाब और जमानत

के लिए गिरोह के वकील

पुलिस की मानें तो इस गिरोह का कनेक्शन यूपी के चित्रकुट, बांदा और एमपी से लेकर राजस्थान तक है। यह गिरोह वही है, जो घर में घुसकर लूटपाट करने के दौरान परिवार को बंधक बनाता था। विरोध करने पर सिर पर वार कर गंभीर रूप से गृहस्वामी को जख्मी कर देता था। पूर्व में भी इसी गिरोह के दूसरे सदस्य फुलवारी सहित अन्य इलाकों में लूटपाट कर चुके हैं। इस गिरोह में तीन दर्जन से अधिक सदस्य हैं, जो घूमकर राजस्थान, यूपी, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार से लेकर अन्य राज्यों में चोरी करते हैं। पकड़े गए तीनों अपराधियों ने बताया कि इनका गिरोह देशभर में दो सौ से अधिक चोरियां कर चुका है। यूपी और एमपी पुलिस की सक्रियता से इनके कई साथी पकड़े जा चुके है। इसके बाद गिरोह गृहस्वामी पर वार करने की बजाए सिर्फ गहने चुराने का काम करने लगा। गिरोह के सदस्यों के लेनदेन के हिसाब से लेकर जमानत तक के लिए वकील नाम का शातिर रखता है।

-------

पकड़े जाने पर साथियों का

ठिकाना नहीं बताता है गिरोह

तीनों पूर्व में कब गिफ्तार हुए? कौन इनकी जमानत कराता है? इनके बैंक अकाउंट कहां कहां हैं? बरामद आधार कार्ड किसके हैं? मोबाइल में मिले नंबर किसके हैं? कहां कहां इनका लोकेशन रहा है? इन सब बिंदुओं पर पुलिस छानबीन कर रही है। दीघा पुलिस की एक टीम इनके सदस्यों के ठिकाने का सत्यापन करने चित्रकुट, बांदा और एपी जाएगी। पुलिस को सूचना है कि यह अपने साथियों का पता और सही नाम की बजाए पुलिस को गुमराह भी करते हैं। दीघा पुलिस ने बुधवार की रात घुड़दौड़ रोड से यूपी और एमपी के तीन चोरों को गिरफ्तार किया था। साथ ही एक सोनार को दबोचा गया है, जो चोरी के गहने खरीदता था।

chat bot
आपका साथी