आज से आइएसबीटी में शुरू होगी पुलिस चौकी, पुलिस अधिकारियों की हुई तैनाती

डीएम डा. चंद्रशेखर सिंह एवं एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा मंगलवार की देर रात नवनिर्मित बसअड्डे पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 01:34 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 01:34 AM (IST)
आज से आइएसबीटी में शुरू होगी पुलिस चौकी, पुलिस अधिकारियों की हुई तैनाती
आज से आइएसबीटी में शुरू होगी पुलिस चौकी, पुलिस अधिकारियों की हुई तैनाती

पटना । डीएम डा. चंद्रशेखर सिंह एवं एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा मंगलवार की देर रात नवनिर्मित पाटलिपुत्र अंतरराज्यीय बस टर्मिनल की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करने पहुंचे। जीरो माइल से बैरिया तक सड़क के दोनों किनारे खड़ी सैकड़ों बसें देख डीएम ने डीटीओ समेत अन्य अधिकारियों की जमकर क्लास ली। तत्काल ऐसे बस मालिकों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने सड़क पर खड़ी बसों को चिह्नित करते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) को इन बसों को हटवाने अथवा परमिट रद करने की कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा।

--------

100 बसों की जगह बढ़ाने के लिए जगह व्यवस्थित करने का निर्देश

आइएसबीटी की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेते हुए डीएम ने कहा कि गुरुवार से बैरिया में पुलिस चौकी की शुरुआत हो जाएगी। यहीं से बस पड़ाव की सुरक्षा-व्यवस्था की कमान संभाली जाएगी। डीएम ने परिसर में लगभग 100 बसों की जगह बढ़ाने के लिए जगह व्यवस्थित करने का निर्देश दिया। इससे बसों के लिए काफी जगह मिल सकेगी। सड़क पर डिवाइडर न होने से जाम की स्थिति बदतर होती जा रही है। उन्होंने रोड पर डिवाइडर निर्माण के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

--------

32 सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश, कुल संख्या होगी 48

परिसर एवं बाहर की सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए पूर्व से लगे 16 सीसीटीवी कैमरों के अतिरिक्त 32 सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया। इससे कुल सीसीटीवी की संख्या 48 हो जाएगी। इससे सुरक्षा व्यवस्था काफी सुदृढ़ होगी। उन्होंने परिसर में लाइटिग की व्यवस्था करने को कहा। बैरिया ओपी गुरुवार से कार्यरत हो जाएगी। वहां बैरिया ओपी प्रभारी एवं फोर्स के रहने एवं कार्यालय की व्यवस्था की गई है।

--------

परिचालन बंद करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश डीएम ने कहा कि सोमवार को जय माता दी ट्रैवल्स के लोगों ने चार घंटे तक परिचालन बंद किया था। इससे जाम की समस्या उत्पन्न हो गई थी। इसे गंभीरता से लेते हुए ट्रैवल्स के मालिक के विरुद्ध रामकृष्णनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करने को कहा। डीएम ने शुरुआती कठिनाई को 10 दिन के अंदर दूर करने का निर्देश दिया। डीएम ने अव्यवस्था पैदा करने वाले तथा विधि व्यवस्था भंग करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी