पटना में बीच सड़क पर भिड़ी दो थानों की पुलिस, कूद-कूदकर थप्‍पड़ चला रहीं थीं लेडी कांस्‍टेबल ...जानिए मामला

पटना में बीच सड़क पर भिड़े पुलिसकर्मियों के हाई वोल्‍टेज ड्रामा को देखने भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान कूद-कूदकर थप्‍पड़ चला रही थी लेडी कांस्‍टेबल के खूब चर्चे हैं। घटना के कारण सड़क जाम हो गया। क्‍या है पूरा मामला जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:45 PM (IST)
पटना में बीच सड़क पर भिड़ी दो थानों की पुलिस, कूद-कूदकर थप्‍पड़ चला रहीं थीं लेडी कांस्‍टेबल ...जानिए मामला
पटना में बीच सड़क पर भिड़ी दो थानों की पुलिस। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना,  जागरण संवाददाता। बीच सड़क पर लेडी कांस्‍टेबल अपने साथी पुरुष कांस्‍टेबल पर कूद-कूदकर थप्‍पड़ चला रही थी। उसका साथ एक और लेडी कांस्‍टेबल दे रही थी। जवाब में पुरुष कांस्‍टेबल भी पीछे नहीं थे। साथ में एक-दूसरे पर गालियों की बौछार चल रही थी। पटना के गांधी मैदान के पास सरेआम दो थानों के पुलिसकर्मियों के बीच हुए इस हाई वोल्‍टेज ड्रामा को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। घटना से खफा पटना के पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा ने दोनों लेडी कांस्‍टेबल और पुरुष कांस्‍टेबल को निलंबित कर दिया है।

दारोगा के रिश्‍तेदार की बाइक छुड़ाने के दौरान कहासुनी

मिली जानकारी के अनुसार पटना के पीरबहोर थाने की गश्ती गाड़ी पर सवार दारोगा विकास कुमार के किसी रिश्तेदार की बाइक करगिल चौक पर यातायात पुलिस ने पकड़ लिया। जब रिश्‍तेदार ने इसकी जानकारी दी तो दाराेगा विकास कुमार घटना-स्‍थल पर पेट्रोलिंग पार्टी के साथ पहुंच गए। इस दौरान बाइक सवार तो छूट गया, लेकिन पुलिसवालों के बीच कहासुनी हो गयी।

लेडी व पुरुष कांस्‍टेबल में जमकर थप्पड़बाजी, गालियां

यातायात पुलिस व पटना के पीरबहोर थाना पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी के बीच कहासुनी के दौरान यातायात पुलिस की एक लेडी कांस्‍टेबल ने कहा कि पटना पुलिस का दिमाग घुटना में रहता है। इसके बाद जब पेट्रोलिंग पार्टी में शामिल पुलिस कांस्‍टेबल धर्मेंद्र उससे भिड़ गया, तब दूसरी लेडी कांस्‍टबल ने उसे धक्का दे दिया। इसके बाद बात बढ़ गई। लेडी कांस्‍टेबल ने धर्मेंद्र को कूदकर जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। फिर तो धर्मेंद्र ने भी लेडी कांस्‍टेबल की धुनाई शुरू कर दी। अन्‍य पुलिसकर्मियों ने स्थिति को संभाला, लेकिन तब तक उग्र लेडी कांस्‍टेबल पेट्रोलिंग गाड़ी पर भी डंडा चला चुकीं थीं। इस हाई वोल्‍टेज ड्रामा के दौरान पुलिसवाले अपने गालियों के ज्ञान को भी एक-दूसरे पर उड़ले जा रहे थे।

घटना के कारण हुआ सड़क जाम, आरोपित निलंबित

घटना को देखने के लिए गांधी मैदान के पास सड़क पर जुटे लोगों व खड़ी गाडि़यों के कारण जाम लग गया। खैर, किसी तरह मामला शांत होने के बाद सभी पुलिसकर्मी पास ही स्थित ट्रैफिक थाने ले जाए गए। इस बीच घटना की जानकारी एसएसपी उपेंद्र शर्मा तक पहुंच गई। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में दोषी पाए गए लेडी कांस्‍टेबल सहित चार पुलिसकर्मियों निलंबित कर दिया गया है। आगे दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी तय है।

chat bot
आपका साथी