पुलिस ने छह घंटे में अपहृत छात्र को कराया मुक्त, तीन गिरफ्तार

रूपसपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए छह घंटे बाद ही फिरौती के लिए अपहृत छात्र को मुक्त करा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 01:31 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 01:31 AM (IST)
पुलिस ने छह घंटे में अपहृत छात्र को कराया मुक्त, तीन गिरफ्तार
पुलिस ने छह घंटे में अपहृत छात्र को कराया मुक्त, तीन गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, दानापुर : रूपसपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए छह घंटे बाद ही फिरौती के लिए अपहृत छात्र अभिषेक को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया। पुलिस ने तीन बदमाशों को राजापुर भट्टा के समीप से गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों की तलाशी के दौरान एक पिस्टल, दो कारतूस, पांच मोबाइल बरामद किए गए। साथ ही घटना में इस्तेमाल तीन गाड़ियों को भी पुलिस ने बरामद कर ली।

शेखपुरा थाना क्षेत्र के देवली निवासी अविनाश कुमार सिंह का पुत्र छात्र अभिषेक कुमार रूपसपुर थाना क्षेत्र के गोलारोड जनकपुरी कॉलोनी के साई रेसिडेस के फ्लैट संख्या वन बी में रहता है। गुरुवार की रात नौ बजे बदमाशों ने उसके फ्लैट से हथियार का भय दिखाकर अगवा कर लिया था।

दोस्तों के साथ गोलारोड स्थित अपार्टमेंट से बदमाशों ने किया था अगवा

अभिषेक ने बताया कि वो फ्लैट में रहकर पढ़ाई करता है। उसके साथ में दो दोस्त विक्की व चंदन (सभी शेखपुरा देवली निवासी) रहते हैं। गार्ड के साथ दो लोग आए और दरवाजा खुलवाया। अंदर आते ही दोनों ने पिस्टल सटा दी। बदमाशों ने दोनों दोस्तों को दूसरे कमरे में बंद कर दिया और मुझे अपने कब्जा में लेकर मेरी गाड़ी से मुझे लेकर निकले। बाद में इंडिगो गाड़ी में बैठा लिया। बदमाशों ने फोन कर परिवार वालों से 20 लाख रुपये फिरौती मांगी।

देर रात स्वजनों ने पुलिस को दी जानकारी

देर रात अभिषेक के भाई ज्योति ने वरीय पुलिस अधीक्षक को अपहरण की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। रूपसपुर व दानापुर पुलिस छानबीन में जुट गई। ज्योति के आवेदन पर मामला दर्ज किया और छापेमारी में जुट गई।

राजापुल भट्टा के समीप पजेरो गाड़ी में बदमाशों ने बना रखा था बंधक

अल सुबह पुलिस ने एसकेपुरी थाना क्षेत्र के राजापुल भट्टा से पजेरो गाड़ी से बदमाशों के साथ अभिषेक को बरामद किया। कोहरा के बीच कार्रवाई में जुटी पुलिस गुप्त सूचना पर राजापुर भट्टा के पास पहुंची। सादी वर्दी में होने के कारण एक बदमाश ने पुलिसकर्मी से ही कुछ पूछा। इसके जवाब में पुलिस जवान ने बताया कि बहाली को लेकर दौड़ने की बात कही। संदेह पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी और अपहृत अभिषेक को बदमाशों के साथ पजेरो गाड़ी से बरामद कर लिया।

एसएसपी के निर्देश पर गठित की गई थी टीम

फिरौती को लेकर अपहरण की जानकारी मिलने के बाद वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा नगर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी के नेतृत्व में टीम गठित की। नगर पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्र ने बताया सूचना पर दानापुर एएसपी विनीत कुमार, रूपसपुर थानाध्यक्ष चंद्रभानू व दानापुर थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी की गई।

बदमाशों से पुलिस कर रही पूछताछ

घटना में शामिल बदमाश कोलकाता के सलप हाउसिग कॉलोनी दासनगर के निवासी वर्तमान राजापुल निवासी आतिश कुमार सिंह, मोतिहारी नगर थाना के अगरवां के निवासी वर्तमान में आरपीएस मोड़ वंशीकुज अपार्टमेंट फ्लैट संख्या 503 निवासी आकाश कुमार एवं बिहारशरीफ के नकटपुरा के निवासी वर्तमान पुनाईचक पटेल नगर निवासी नवीन कुमार को गिरफ्तार किया गया।

थानध्यक्ष चंद्रभानू ने बताया कि पहले बदमाशों ने अपहृत अभिषेक को डिजायर गाड़ी से अपार्टमेंट से बैठाकर निकले। बाद में उसे इंडिगो कार से कुछ दूर ले गए। इसके बाद पजेरो गाड़ी में बैठा लिया, जिससे छात्र को बरामद किया गया। पजेरो पर शिवसेना के जिला सचिव का बोर्ड लगा है। बदमाशों ने अपहरण में तीन गाड़ी का प्रयोग किया। गाडि़यों के बारे में पता किया जा रहा है। डिजायर गाड़ी अभिषेक की है।

chat bot
आपका साथी