बिहटा में दो प्रापर्टी डीलरों को छलनी करने वाले शूटर को पुलिस ने दबोचा, इस लालच में की थी हत्‍या

बिहटा में पांच सितंबर की रात दो प्रापर्टी डीलरों को गोलियों से छलनी करने वाले मेन शूटर को पुलिस ने दबोच लिया है। एक जर्जर मकान में छापेमारी कर पुलिस ने उसे दबोचा। इस दौरान पांच अन्‍य अपराधी फरार हाे गए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:48 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:48 AM (IST)
बिहटा में दो प्रापर्टी डीलरों को छलनी करने वाले शूटर को पुलिस ने दबोचा, इस लालच में की थी हत्‍या
प्रापर्टी डीलर हत्‍याकांड का मुख्‍य आरोपित छोटू राय। जागरण

बिहटा (पटना), संवाद सूत्र। Property Dealers Murder in Patna: दो सप्ताह पूर्व की पांच सितंबर की रात किशुनपुर गांव के समीप ताबड़तोड़ फायरिंग कर प्रापर्टी डीलर समेत दो की हत्‍या मामले में मेन शूटर को पुलिस ने दबोच लिया है। आनंदपुर स्थित एक जर्जर मकान में धावा बोलकर पुलिस ने हथियार के साथ उसे पकड़ा। हालांकि कांड में संलिप्‍त पांच अन्‍य अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। गिरफ्तार अपराधी के पास से एक कट्टा व दो गोलियां बरामद की गई हैं। आरोपित मनेर के टाटा कालोनी निवासी महेश राय के पुत्र रविंद्र कुमार उर्फ छोटू (36) के रूप में की गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक कट्ठा जमीन की लालच में अपने साथियों के साथ मिलकर इसने घटना को अंजाम दिया। किशुनपुर निवासी प्रमोद कुमार महतो की पत्‍नी संध्या देवी, स्व मनोज कुमार महतो की पत्‍नी सुनीता देवी ने इन्‍हें लालच दिया था। उन दोनों ने ही पहचान कराई थी। इसके बाद हत्‍याकांड को अंजाम दिया गया।  

पांच सितंबर की रात की गई थी दो की हत्‍या  

थानाध्‍यक्ष ऋतुराज सिंह ने बताया कि पांच सितंबर की रात हथियारबंद अपराधियों ने किशुनपुर गांव के समीप नवनिर्मित चारदीवारी परिसर में सो रहे तीन प्रोपर्टी डीलरों को गोली मार दी थी। गोली लगने से उसी गांव के रमेश सिंह के पुत्र राहुल कुमार(30) और स्व राजदेव सिंह के पुत्र प्रदीप कुमार (28) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। स्व रामसुमेश्वर सिंह का पुत्र अजित कुमार (32) गंभीर रूप से घायल हो गया। इस संबंध में राहुल सिंह के भाई अमन कुमार सिंह ने बिहटा थाने में मामला दर्ज करवाया था।

जर्जर मकान में छिपे थे आधा दर्जन अपराधी  

पुलिस ने तीन नामजद अभियुक्तों को जेल भेज दिया था। लेकिन गोली मारने वाले समेत अन्य अपराधी फरार थे। पुलिस अनुसंधान में जुटी थी। इसी क्रम में शुक्रवार रात सूचना मिली कि आनंदपुर के समीप एक जर्जर मकान में कुछ हथियारबंद अपराधि‍यों को देखा गया है। इसके बाद पुलिस ने वहां छापेमारी की तो अपराधी भागने लगे। लेकिन उनमें से एक छोटे को पुलिस ने खदेड़कर दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि यही मेन शूटर है। उसने भागने वालों का नाम बताया है। इनमें रानीतलाब के पकरंधा निवासी रानू वर्मा, उसका भांजा राकेश कुमार, खाजेकलां निवासी राजन उर्फ छोटू, मनेर टाटा कॉलनी निवासी पुजेरी और बिक्रम के दतियाना निवासी सुदर्शन वर्मा शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी