बिहार के इस जिले में लुटेरों ने एेसे लूटा लहसुन, सुनकर पुलिस के भी उड़े होश, जानिए

बिहार के कैमूर जिले में लूट की अनोखी घटना सामने आई है। हुंडई कार में बैठकर आए लुटेरों ने व्यवसायी को अगवा कर पिकअप वैन से दो लाख रुपये का लहसुन लूट लिया।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 01:06 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 10:15 PM (IST)
बिहार के इस जिले में लुटेरों ने एेसे लूटा लहसुन, सुनकर पुलिस के भी उड़े होश, जानिए
बिहार के इस जिले में लुटेरों ने एेसे लूटा लहसुन, सुनकर पुलिस के भी उड़े होश, जानिए

पटना, जेएनएन। अभी तक अपराधी नगदी व जेवर लूटते थे। लेकिन अब वे प्याज और लहसुन लूटने में लगे हुए हैं। महंगाई के चलते प्याज व लहसुन भी अब अपराधियों के निशाने पर आ गए हैं। ऐसी ही एक घटना दिल्ली हावड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर घटी है, जिसमें हुंडई कार में सवार होकर आए अपराधियों ने दो लाख रुपये की कीमत का लहसुन लूट लिया। इस लूट की घटना को जानकर पुलिस भी हैरान है।

कुदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत हुंडई कार पर सवार होकर आए अपराधियों ने पिकअप वैन के चालक को कब्जे में लेकर उस पर लदे करीब दो लाख रुपए के लहसुन को लूट लिया। अपराधियों की संख्या चार बताई गई है। उन्होंने इस वारदात को रात में अंजाम दिया। मामले को लेकर कुदरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी वरीय पदाधिकारियों को दी गई है। उनके निर्देशानुसार प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना सोनहन थानाक्षेत्र के पट्टी गांव के निवासी अशोक कुमार सिंह के साथ घटित बताई जाती है।

उनके द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी के मुताबिक वे वाराणसी मंडी से अपनी पिकअप गाड़ी पर 64 बोरी लहसुन लादकर एनएच दो होते हुए सासाराम मंडी में पहुंचाने के लिए जा रहे थे। रात के करीब 11 बजे कुदरा थाना क्षेत्र के पछाहगंज में हुंडई कार पर सवार अपराधियों ने उनकी गाड़ी को रुकवा कर उन्हें अपनी गाड़ी में बैठा लिया।

अपने कब्जे में लेने के बाद उन्हें वे अपनी गाड़ी में रात भर इधर-उधर घुमाते रहे। जब उन्होंने उनकी पिकअप गाड़ी पर लदे लहसुन को उतरवाकर ठिकाने लगा दिया, तब करीब चार बजे सुबह में लुटेरों ने उनका मोबाइल व करीब 10 हजार रुपये छीन कर छोड़ दिया और कहा कि अब जाओ, तुम्हारी गाड़ी करीब एक किलोमीटर आगे लगी हुई मिलेगी। 

जब वे अपने पिकअप के पास पहुंचे, तो गाड़ी से लहसुन की सारी बोरियां गायब थीं।उसके बाद लूट के शिकार हुए कारोबारी अपनी पिकअप गाड़ी को लेकर कुदरा थाने पर आए तथा मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई।

चालक सह गाड़ी मालिक अशोक सिंह ने बनारस मंडी से एक लाख 84 हजार में 64 बोरी लहसुन खरीदने की रसीद भी कुदरा थाने की पुलिस को दी है। हालांकि, लूटे गये लहसुन का बाजार मूल्य तीन लाख से ऊपर बताया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी