पीएम मोदी की जन्मतिथि पर बिहार में सीएम नीतीश ने की मेगा वैक्सीन ड्राइव की शुरुआत, विपक्षियों पर भी कसा तंज

PM Modi Birthday प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जन्मतिथि पर बिहार की नीतीश सरकार ने सूबे के 30 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में शुक्रवार को सीएम ने इसकी जानकारी दी और विपक्ष पर तंज भी कसा।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 01:12 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 01:12 PM (IST)
पीएम मोदी की जन्मतिथि पर बिहार में सीएम नीतीश ने की मेगा वैक्सीन ड्राइव की शुरुआत, विपक्षियों पर भी कसा तंज
पटना में स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रम में भाग लेते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मंत्री मंगल पांडेय। जागरण

पटना, आनलाइन डेस्क। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की जन्मतिथि पर बिहार में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन जा रहा है। बिहार की नीतीश सरकार ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर 30 लाख लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स काम्लेक्स में आयोजित कार्याक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेगा वैक्सीन ड्राइव की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि शुक्रवार को 30 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही 70 आक्सीनज प्लांट का भी लोकार्पण किया। 

30 लाख लोगों को टीका देने का लक्ष्य

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से बिहार के 30 लाख लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीका देने के लक्ष्य रखा है। इसको लेकर सारी तैयारियां की गई हैं। उन्होंने कहा कि कोरोनी की तीसरी लहर को लेकर सतर्क रहना है। इसके साथ ही उन्होंने बिहार के लोगों से अपील की है कि कोरोना जांच के लिए खुद आगे आएं। बिहार में अब तक 4 करोड़ 63 लाख 77 हजार लोगों को टीका लग चुका है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में बाढ़ग्रस्त इलाकों में टीकाकरण के साथ ही कोरोना टेस्ट भी किया जा रहा है। इसके साथ ही दो लाख कोरोना टेस्ट करने का लक्ष्य भी तय किया गया है। राज्यों को मुफ्त में टीका उपलब्ध करवाने के लिए केन्द्र की सरकार को बधाई दी।

'प्रचार नहीं हमलोग काम करते हैं'

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दौरान विपक्षियों पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि हमलोग प्रचार पर ध्यान नहीं देते हैं। हमारी सरकार करती है। कुछ लोग तो प्रचार प्रसार में लगे रहते हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले कुछ होता था। 2005 से हमलोगों ने काम करना शुरू किया तब से कितने अस्पताल बने, हेल्थ स्टाफ की बहाली हुई और दवाइयों का भी प्रबंध किया गया। 

chat bot
आपका साथी