PM Modi Birthday: पीएम मोदी को सीएम नीतीश ने दी बधाई, तेज प्रताप ने 15 लाख रुपये के वादे की याद दिलाई

PM Modi Birthday पीएम नरेंद्र मोदी को उनके जन्‍मदिन पर बधाइयां मिल रहीं हैं। बधाई देने वालों में बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हैं। इस अवसर पर चिराग पासवान ने भी अपने राम (नरेंद्र मोदी) को बधाई दी। तेज प्रताप यादव ने तंज भरी बधाई दी।

Amit AlokFri, 17 Sep 2021 10:02 AM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीर।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। PM Narendra Modi Birthday प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्‍मदिन को बिहार में खास तौर पर मनाया जा रहा है। इस अवसर पर राज्‍य सरकार जहां कोरोनावायरस टीकाकरण (CoronaVirus Vaccination) का विशेष अभियान चला रही है, वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) देश भर में सेवा और समर्पण अभियान चला र ही है। प्रधानमंत्री को उनके जन्‍मदिन पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सहित कई नेताओं ने बधाई दी है। खुद को पीएम मोदी का हनुमान (Hanuman of PM Narendra Modi) बताते रहे लोक जनशक्ति पार्टी के अपने गुट (LJP, Chirag Faction) के अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने भी अपने राम को बधाई दी है। लालू प्रसाद यादव Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने पीएम मोदी को उनके बर्थ-डे पर बिहारियों को 15-15 लाख रुपये देने के उनके वादे की याद दिलाई।

पीएम मोदी के बर्थ-डे पर बधाइयों का सिलसिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन के अवसर पर बिहार में उन्‍हें बधाई देने का सिलसिला चल रहा है। आइए डालते हैं नजर, बधाई संदेशों पर...

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार:

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने बधाई संदेश में नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की है।

उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद:

बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने अपने संदेश में कामना की है कि सत्य, न्याय, कर्मठता, धीरता, वीरता व राष्ट्रवादिता के पर्याय पीएम मोदी के सबल नेतृत्व में मां भारती का गौरव फिर से बहाल हो। अपने ट्वीट में उन्‍होंने प्रधानमंत्री को उनके 71वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

विधानसभा अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा:

बिहार विधानसभा के अध्‍यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी को विश्व में भारत को नई पहचान दिलाने वाले, आधुनिक भारत के नायक तथा यशस्वी व आदरणीय प्रधानमंत्री बताते हुए उन्‍हें 71वें जन्मदिन की बधाई दी है।

तेजस्‍वी यादव:

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव ने प्रधानमंत्री को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की है।

तेज प्रताप यादव:

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व विधायक तेज प्रताप यादव ने पीएम मोदी पर उनके बर्थ-डे के अवसर पर

तंज कसते हुए ट्वीट किया कि काश जुमलेबाज गैंग ने बिहारियों को 15-15 लाख रुपये दे दिए होते तो आज वे भी बर्थ-डे मनाते। तेज प्रताप ने आगे लिखा कि ख़ैर! चौकीदार साहब को बधाई।

चिराग पासवान:

एलजेपी के अपने गुट के अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने पीएम मोदी को बधाई दी। उन्‍होंने अपने ट्वीट में उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन के लिए प्रार्थना की है।

बिहार में आज कोरोना टीकाकरण का महाअभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन के अवसर पर बिहार में कोरोनावायरस टीकाकरण का महा अभियान चलाया जा रहा है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार अभियान के तहत शुक्रवार को 30 लाख लोगों को टीका दिया जाएगा। अभियान के तहत आज पूर्वाह्न 11 बजे तक पांच लाख टीकाकरण हो चुका था।

बीजेपी का 20 दिनों का सेवा और समपर्वण अभियान

प्रधानमंत्री के जन्‍मदिन के अवसर पर बीजेपी ने 20 दिनों तक 17 सितंबर से लेकर सात अक्‍टूबर तक चलने वाले विशेष कार्यक्रम (सेवा और समपर्वण अभियान) का आरंभ किया है। इसका उद्देश्य सेवा के महत्व को बताना तथा देश व समाज के प्रति लोगों की भावनाओं को जगाना है। बिहार प्रदेश बीजेपी अध्‍यक्ष डा. संजय जायसवाल ने बताया कि अभियान के अंतर्गत बीजेपी के कार्यकर्ता राज्‍य में रक्तदान, स्वास्थ्य शिविर, आंख जांच व आपरेशन के शिविर लगाएंगे। अस्‍पताल, वृद्धाश्रम व अनाथालय आदि में फल व अन्य सामानो के वितरण भी किए जाएंगे। साथ ही सभी जिलों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। लोगों को जल संरक्षण व सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने को लेकर जागरूक किया जाएगा। जिला मुख्यालयों में पीएम मोदी से संबंधित प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.