शंख ध्वनि और आरती के साथ घरों में हुई श्रीराम की पूजा

जय श्रीराम के नारे घंटी और शंख ध्वनि के बीच दीये की रोशनी से बुधवार को हर घर रोशन हो उठा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:20 PM (IST)
शंख ध्वनि और आरती के साथ घरों में हुई श्रीराम की पूजा
शंख ध्वनि और आरती के साथ घरों में हुई श्रीराम की पूजा

पटना। जय श्रीराम के नारे, घंटी और शंख ध्वनि के बीच दीये की रोशनी से बुधवार को हर घर रोशन हो उठा। हर किसी के चेहरे पर राम मंदिर के बनने की खुशी साफ देखने को मिल रही थी। हर कोई अपनी तरफ से आज के दिन को यादगार बनाने में लगा हुआ था। राजधानी के कई लोगों ने घर के बाहर रंगोली बनाई थी और पूरा दीपावली जैसा माहौल देखने को मिल रहा था। घरों में हुई भगवान श्रीराम की आरती :

दोपहर के समय जैसे ही अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन शुरू हुआ लोग अपने घरों में हाथ जोड़कर टीवी स्क्रीन के आगे बैठ गए थे। कुछ लोगों ने अपने घरों में भगवान श्रीराम की आरती करना भी की। कंकड़बाग की प्रीति ने कहा कि वह इस राम मंदिर के बनने का इंतजार कई साल से कर रही थीं। जब ये माहौल सामने आया तो खुद को रोक नहीं पाई। इतना ही नहीं जब वहां पूजा हो रही थी, तो लोग अपने घर में टीवी की आरती कर अपना उत्साह और खुशी का इजहार कर रहे थे। गाने और मिठाई के साथ खुशनुमा हुआ माहौल :

अयोध्या में पूजा होने के बाद अपनी का खुशी का इजहार करते हुए लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई और राम की भक्ति में रंगते हुए दिखे। एक ही नारा गूंजेगा.., आ गए हैं भगवा धारी.., मंदिर वहीं बनाएंगे.. जैसे गाने हर घर से सुनने को मिल रहे थे। राम मंदिर के मौके पर हर उम्र के लोगों के चेहरे पर खुशी और उत्साह देखने को मिल रहा था।

chat bot
आपका साथी