शेखपुरा में पांच घंटे लोगों ने किया सड़क जाम तब खुली बिजली विभाग की नींद, लगाया गया ट्रांसफार्मर

शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय के शेखुपुर डीह गांव में पांच दिनों से जले ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर दिया। जाम के बाद विभाग की नींद खुली। इसके बाद वहां ट्रांसफार्मर लाया गया। इस दौरान पांच घंटे आवागमन बाधित रहा।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:32 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:32 AM (IST)
शेखपुरा में पांच घंटे लोगों ने किया सड़क जाम तब खुली बिजली विभाग की नींद, लगाया गया ट्रांसफार्मर
शेखपुरा में सड़क जाम करते लोग। जागरण

शेखपुर, जागरण संवाददाता। शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय के शेखुपुर डीह गांव में बुधवार की सुबह ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया। यह रोड जाम पांच दिनों बाद भी जला हुआ ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने के बाद किया गया है। विभाग को इसकी सूचना तत्काल दी गई थी परंतु विभाग के द्वारा बताया गया कि उनके पास ट्रांसफार्मर नहीं है।इसी से नाराज ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया। ग्रामीणों के द्वारा रोड जाम किए जाने की वजह से नवादा के वारसलीगंज-बरबीघा रोड पर वाहनों की कतार लग गई। करीब पांच घंटे बाद दूसरा ट्रांसफार्मर लाया गया तब लोगों ने जाम हटाया। 

पानी की भी हो गई समस्‍या तब जाम की सड़क

इस संबंध ग्रामीणों ने बताया कि शेखुपुर डीह गांव के दलित टोले का ट्रांसफार्मर पांच दिन पहले जल गया । ट्रांसफार्मर जलने के बाद बिजली विभाग को इसकी सूचना दी गई। बिजली विभाग के द्वारा ट्रांसफार्मर नहीं होने की बात कहते हुए ट्रांसफार्मर आने के बाद इसे बदले जाने का दावा किया गया।कई दिनों तक इंतजार करने के बाद जब गांव में पीने के पानी की समस्या हो गई तो नाराज लोगों ने अंतिम विकल्प रोड जाम करना चुना । शेखोपुरसराय थाना से कुछ ही दूरी पर मंदिर के पास रोड जाम कर दिया गया। 

पुलिस के समझाने पर भी नहीं मान रहे लोग

सुबह से ही लोगों ने बांस-बल्‍ला लगाकर रोड जाम कर दिया। इस कारण राहगीरों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा। स्थानीय पुलिस वहां पहुंची और ग्रामीणों को समझाने के काम में जुट गई। परंतु ग्रामीण ट्रांसफार्मर बदले जाने की जिद पकड़े हुए थे। उधर, इस संबंध में बिजली विभाग के सहायक अभियंता अभिषेक कुमार ने बताया कि उनके पास रिपेयर किया हुआ ट्रांसफार्मर नहीं होने की वजह से उसे नहीं बदला गया था। ग्रामीणों के द्वारा सूचना दी गई थी रोड जाम के जाने की सूचना मिली।   ट्रांसफार्मर को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी