पटना में पुलिस पर हमला, रायफल छीनी; एक सिपाही का सिर फटा, शादी में नाच बंद करने पर भड़के लोग

आक्रोश देख पुलिस टीम को तत्‍काल रायफल वहीं छोड़कर भागना पड़ा। बाद में स्‍थानीय थाने को सूचना दी गई। नाच का कार्यक्रम बंद करने को कहा तो लोग भड़क गए। इस बीच एक सिपाही का सिर फट गया और लोगों ने एक सिपाही की रायफल छीन ली।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:19 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:19 AM (IST)
पटना में पुलिस पर हमला, रायफल छीनी; एक सिपाही का सिर फटा, शादी में नाच बंद करने पर भड़के लोग
पटना जिले के खुसरूपुर में पुलिस पर हमला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खुसरूपुर (पटना), संवाद सूत्र। Bihar Lockdown News: बिहार में बेकाबू कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्‍य सरकार ने 25 मई तक लॉकडाउन लगा दिया है। हालांकि कई इलाकों में लोग न तो सरकार का आग्रह मानने को तैयार हैं और न हीं पुलिस के डंडे से डरने को। ऐसी खबरें लगातार आ रही हैं कि लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर लोग हमला कर दे रहे हैं। एक बार फिर ऐसी ही खबर पटना जिले के खुसरूपुर से आई है। खुसरूपुर में एक शादी समारोह के दौरान नाच-गाने को रोकने पहुंची पुलिस वालों की राइफल लोगों ने छीन ली और पीटा भी।

बड़ी मुश्किल से जान बचाकर भागे पुलिस वाले

मिली जानकारी के अनुसार खुसरूपुर थाना क्षेत्र के मालपुर गांव में एक एक शादी समारोह में नाच-गाने का पूरा इंतजाम किया गया था। गांव में आई एक बारात में नाच कार्यक्रम देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ जुट गई थी। इसकी सूचना थाने को मिली तो पुलिस की एक टीम को मजमा हटाने के लिए भेजा गया। हालांकि गांव में पहुंची पुलिस टीम को रात के अंधेरे में यहां आना काफी भारी पड़ा और पुलिस वाले मुश्किल से अपनी जान बचाकर भाग पाए।

ए‍क सिपाही का सिर फोड़ा, दूसरे की रायफल छीन ली

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने जब नाच का कार्यक्रम बंद करने को कहा तो लोग भड़क गए। लोगों ने पुलिस को खदेड़ने के लिए रोड़े चलाने शुरू कर दिया और सिपाहियों से धक्‍कामुकी की। इस बीच एक सिपाही का सिर फट गया और लोगों ने एक सिपाही की रायफल छीन ली।

दूसरी बार आई पुलिस तो मिली रायफल

लोगों के आक्रोश देख पुलिस टीम को तत्‍काल रायफल वहीं छोड़कर भागना पड़ा। बाद में स्‍थानीय थाने को सूचना दी गई। इसके बाद थानाध्यक्ष अतिरिक्‍त फोर्स लेकर दोबारा गांव पहुंचे और किसी तरह छीनी गई रायफल बरामद की। बताया जाता है कि मालपुर में खुसरूपुर थाना क्षेत्र के ही चैनपुर से बारात आई थी।

chat bot
आपका साथी