Patna Weather Forecast: पटना में मौसम साफ होने की उम्‍मीद, पर बिहार में जारी रहेगा सर्दी का सितम

Patna Weather Forecast बिहार में मौसम साफ हुआ है लेकिन पश्चिमी हवाओं के कारण अभी एक-दो दिन तक सर्दी जारी रहेगी। अगले दो दिनों तक रात के तापमान में गिरावट हो सकती है। आइए नजर डालते हैं पटना में मौसम के हाल पर।

By Amit AlokEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:31 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 11:40 AM (IST)
Patna Weather Forecast: पटना में मौसम साफ होने की उम्‍मीद, पर बिहार में जारी रहेगा सर्दी का सितम
बिहार में सर्दी का सितम। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, जागरण संवाददाता। Patna Weather Forecast पटना सहित बिहार के कई इलाकों में गुरुवार को कोहरे व धुंध के साथ सुबह हुई। इसके बाद मौसम साफ रहने की उम्‍मीद है। पश्चिम से आने वाली हवाओं के कारण अभी एक-दो दिन तक सर्दी का सितम जारी रहेगा। हां, पूर्व से आने वाली नमीयुक्त हवाओं का असर कम होने से आगामी दो दिनों तक में रात के तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट हो सकती है।

बुधवार को छाया रहा कोहरा, दिन के तापमान में थोड़ी वृद्धि

बिहार के पटना, पूर्णिया, भागलपुर, गया समेत कई जिलों में बुधवार को कोहरा छाया रहा। दिन के तापमान में थोड़ी वृद्धि होने से धूप निकलने के बाद लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली। पटना मौसम विभाग के अनुसार गया में सबसे अधिक घना कोहरा छाया रहा। 7.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ डेहरी सबसे अधिक ठंडा प्रदेश रहा। वहीं पटना एवं इसके आसपास के इलाकों का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आज कोहरे व धुंध के साथ सुबह, मौसम साफ रहने की उम्‍मीद

बुधवार को धूप निकलने की वजह से अधिकतम पारे में दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। जबकि, न्यूनतम पारा एक डिग्री तक नीचे लुढ़का। गुरुवार को कोहरे व धुंध के साथ सुबह हुई। इसके बाद मौसम साफ रहने की उम्‍मीद है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार के अनुसार पछुआ हवा के कारण आकाश से बादल छंटे हैं, लेकिन कोहरे की स्थिति बनी है। पश्चिम से आने वाली हवाओं का प्रभाव जारी है। अभी एक-दो दिन सर्दी का सितम जारी रहेगा।

दो दिन तक रात के तापमान में होगी तीन डिग्री तक की गिरावट

पूर्व से आने वाली नमीयुक्त हवाओं का असर कम हुआ है। इसके प्रभाव से आने वाले दो दिनों तक में रात के तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट होने की संभावना है। 22 जनवरी से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में नए सिरे से पश्चिमी विक्षोभ का असर पडऩे की संभावना है। 23 जनवरी के बाद दिन और रात के तापमान में वृद्धि होगी व कोहरे से राहत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी