पीयू के डीन ने दिया इस्तीफा, कहा, आरोप निकले सही तो छोड़ दूंगा नौकरी

विवाद और आरोप लगने के बाद गुरुवार को पटना विश्वविद्यालय के डीन प्रो. नागेंद्र कुमार झा ने इस्तीफा दे दिया। कुलपति को सौंपे पत्र में उन्होंने जांच करवा दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 22 Nov 2018 04:20 PM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 04:20 PM (IST)
पीयू के डीन ने दिया इस्तीफा, कहा, आरोप निकले सही तो छोड़ दूंगा नौकरी
पीयू के डीन ने दिया इस्तीफा, कहा, आरोप निकले सही तो छोड़ दूंगा नौकरी

पटना, जेएनएन। पटना विश्वविद्यालय के डीन नागेंद्र कुमार झा ने इस्तीफा दे दिया है। गुरुवार को कुलपति को उन्होंने पत्र जारी करते हुए इसकी सूचना दी। उन्होंने कुलपति से आग्रह किया है कि उनके खिलाफ लगे आरोप की जांच कराई जाए। अगर मैं गलत पाया जाता हूं तो नौकरी से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं। यदि ऐसा नहीं है तो जिन्होंने मुझ पर आरोप लगाया है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

कुलपति को जारी पत्र में प्रो. एनके झा ने कहा कि मैं व्यक्तिगत कारणों से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़ा हूं। मेरी विचार धारा अलग है। मैंने डेढ़ साल डीन के पद पर रहते हुए अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। छात्रों के हित के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं।

विदित हो कि छात्र जदयू और वाम संगठन ने पटना विश्वविद्यालय के डीन प्रो. एनके झा पर आरोप लगाया था। उनका कहना था कि प्रो. झा एबीवीपी के सक्रिय सदस्य हैं। इस लिए वे एक विचार धारा का समर्थन करते हैं। ग्रीवांस सेल के अध्यक्ष भी डीन ही होते हैं। ऐसे में वे कैसे चुनाव करा सकते हैं। जिसके बाद उनको हटाने की मांग उठने लगी थी। प्रो. एनके झा का इस्तीफा कुलपति ने अभी तक स्वीकार नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी