पटना पुलिस को मिली हाइटेक बाइक; माइक, सायरन और खास लाइट से पहचानना होगा आसान

पटना ट्रैफिक पुलिस के जवान अब हाईटेक बाइक से गश्त करते नजर आएंगे। बाइक माइक सायरन और खास लाइटिंग से लैस होगी। इससे यह बाइक भीड़ में कहीं भी आसानी से नजर आ जाएगी। यहीं नहीं ट्रैफिक पुलिस को एनाउंसमेंट करने में भी परेशानी नहीं होगी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:46 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:46 PM (IST)
पटना पुलिस को मिली हाइटेक बाइक; माइक, सायरन और खास लाइट से पहचानना होगा आसान
पटना की पुलिस को मिली हाइटेक बाइक। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। पटना ट्रैफिक पुलिस के जवान अब हाईटेक बाइक से गश्त करते नजर आएंगे। बाइक माइक, सायरन और खास लाइटिंग से लैस होगी। इससे यह बाइक भीड़ में कहीं भी आसानी से नजर आ जाएगी। यहीं नहीं, ट्रैफिक पुलिस को एनाउंसमेंट करने में भी परेशानी नहीं होगी। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने शुक्रवार को ऐसी 17 हाइटेक बाइक ट्रैफिक पुलिस को सौंप दी। शर्मा ने बताया कि इन बाइक का रंग सामान्य बाइक से अलग है। बाइक में सायरन और माइक भी लगा है। इस तरह की अन्य बाइक भी मंगाई जा रही है। पुरानी बाइक में भी यह सिस्टम लगाया जा रहा है। शुरूआत में यह बाइक  ट्रैफिक पुलिस को दी गई है। जल्द ही जिले के सभी थानों में क्विक मोबाइल और क्यूआरटी की बाइक भी इस सुविधा से लैस नजर आयेगी।

ट्रैफिक पुलिस को मिली 17 हाइटेक बाइक माइक और सायरन से लैस हैं मोटरसाइकिल एसएसपी ने पुलिस लाइन से की रवाना

एक बाइक पर दस हजार का अतिरिक्त खर्च

बाइक को हाईटेक बनाने के लिए इसका रंग बदला गया। इसे पीला और सफेद किया गया है। अतिरिक्त लाइट, माइक और सायरन सहित अन्य सुविधाएं दी गई हैं। इन सब पर करीब दस हजार रुपये का अतिरिक्त खर्च आया है।

आसानी से होगी पहचान, दूसरा नहीं करेगा इस्‍तेमाल

सड़कों पर पुलिस लिखी बाइक कहीं भी आसानी से दिख जाती है। ऐसे में बाइक सवार दूसरे थाना क्षेत्र का है या फिर उस पर सवार उसके परिवार का कोई सदस्य है, इसकी पहचान आसानी से नहीं हो पाती थी। लेकिन, इस बाइक पर ट्रैफिक जवान ही घूमेंगे। इसका दूसरा कोई इस्तेमाल भी नहीं कर सकेगा।

chat bot
आपका साथी