पटनाः NMCH में वैक्सीन लेने वाले तीन और मेडिकल स्टूडेंट्स निकले कोरोना पॉजिटिव, परीक्षाएं स्थगित

नालंदा मेडिकल कॉलेज के तीन और कोरोना पॉजिटिव छात्र को अस्पताल स्थित कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया। यहां पहले से छह पॉजिटिव छात्र भर्ती हैं। अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल में भर्ती ए सिंप्टोमेटिक सभी नौ मेडिकल छात्र स्वस्थ हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 05:40 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 05:40 PM (IST)
पटनाः NMCH में वैक्सीन लेने वाले तीन और मेडिकल स्टूडेंट्स निकले कोरोना पॉजिटिव, परीक्षाएं स्थगित
पटना में कोरोना जांच के दौरान सैंपल लेती चिकित्सक। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज के तीन और कोरोना पॉजिटिव छात्र को अस्पताल स्थित कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया। यहां पहले से छह पॉजिटिव छात्र भर्ती हैं। अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल में भर्ती ए सिंप्टोमेटिक सभी नौ मेडिकल छात्र स्वस्थ हैं। इनके इलाज को लेकर अस्पताल प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने बताया कि 370 छात्रों का सैंपल लिया गया था। इन सभी की को होना जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। शेष छात्रों का सैंपल जांच के लिए लिया जा रहा है। 

होली की छुट्टी के बाद पठन-पाठन होगा सामान्य

वहीं एनएमसीएच के प्राचार्य डॉ. हीरालाल महतो ने बताया कि कॉलेज की सभी कक्षाएं और कॉलेज स्तर पर जारी परीक्षाएं अगले एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि होली की छुट्टी के बाद कॉलेज में पठन-पाठन सामान्य रूप से आरंभ हो जाएगा।

एनएमसीएच में आम लोगों को लगाया जा रहा टीका 

एनएमसीएच के नशा मुक्ति इकाई स्थित दो केंद्रों पर गुरुवार को भी टीकाकरण जारी है। टीका लेने को लेकर लोगों में उत्साह दिख रहा है। कई लोगों ने बताया कि टीका लेने के बाद वह खुद को बिल्कुल सामान्य महसूस कर रहे हैं। कहीं कोई परेशानी नहीं हुई है। यहां के एक केंद्र पर स्वास्थ्य कर्मियों को टीके की दूसरी डोज दी जा रही है। दूसरे केंद्र पर आम नागरिकों का टीकाकरण जारी है। टीकाकरण मामलों के नोडल पदाधिकारी सह कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ अखौरी पीके सिन्हा ने बताया कि पोर्टल पर निबंधन कराने वाले 60 साल से ऊपर के लोगों तथा 45 वर्ष से लेकर 59 साल के गंभीर चुनिंदा बीमारियों से ग्रसित लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी