छपरा के इसुआपुर में मिला युवती का कंकाल, कपड़ों से ही पहचान के लिए बनी है एक उम्‍मीद

Patna Crime छपरा जिले के इसुआपुर में चंवर से नर कंकाल बरामद महिला का होने की आशंका मची सनसनी कंकाल को जांच के लिए छपरा सदर अस्पताल से भेजा गया एफएसएल पटना हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में उलझी पुलिस

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:35 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:35 AM (IST)
छपरा के इसुआपुर में मिला युवती का कंकाल, कपड़ों से ही पहचान के लिए बनी है एक उम्‍मीद
छपरा में बरामद नर कंकाल की जांच में जुटी पुलिस। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

छपरा, जागरण संवाददाता। Chapra News: सारण जिले (Saran District) के इसुआपुर (Isuapur Police Station) थाना क्षेत्र स्थित चंवर से मंगलवार को एक नर कंकाल बरामद किया गया है। नर कंकाल बरामद किए जाने की सूचना शीघ्र ही आग की तरह गांव में फैल गई, जिससे सनसनी मची हुई है। नर कंकाल बरामद किए जाने के बाद इसुआपुर थाना अध्यक्ष के द्वारा उसे पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया गया है, जहां नर कंकाल की जांच के लिए मेडिकल टीम का गठन किया गया है. इस दौरान छपरा सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉक्टर राम एकबाल प्रसाद के द्वारा डॉक्टर एचएन प्रसाद, डॉक्टर एसडी सिंह एवं डॉक्टर रंजन कुमार के तीन सदस्य बोर्ड का गठन किया गया।

जांच के लिए एफएसल पटना को भेजा गया कंकाल

जांच उपरांत मेडिकल बोर्ड ने नर कंकाल को एफएसएल पटना भेज दिया। अब क्षेत्र के लिए यह एक पहेली बन गया है कि यह हत्या है या आत्महत्या। फिलहाल इस पहेली को सुलझाने में पुलिस भी उलझ गई है। फिलहाल नर कंकाल के साथ मिले कपड़ों के अनुसार यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह किसी युवती का शव हो सकता है। क्योंकि कंकाल के साथ सलवार और समीज भी बरामद किया गया है।

क्रिकेट खेल रहे युवकों ने दी ग्रामीणों को जानकारी

बताते चलें कि बाढ़ के दौरान इसुआपुर थाना क्षेत्र के चंवर का इलाका पूरी तरह जलमग्न था। बाढ़ का पानी घटने के बाद धीरे-धीरे चंवर में पानी सूख गया। इसी बीच गांव के युवक चंवर में क्रिकेट खेलने गए थे। क्रिकेट खेलने के दौरान उनका बॉल एक झाड़ी में चला गया। इस दौरान बॉल लेने पहुंचे युवक ने झाड़ी में नर कंकाल देकर इस बात की सूचना अन्य खिलाड़ियों को दी। इस बात की सूचना इसुआपुर थाना को दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने कंकाल को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया। जहां 3 सदस्यीय मेडिकल टीम के द्वारा उसे एफएसएल, पटना भेजा गया है।

एफएसएल जांच की रिपोर्ट का इंतजार

इसुआपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि वह नर कंकाल किसी युवती का प्रतीत होता है। क्योंकि कंकाल के साथ सलवार और समीज भी पाया गया है। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकेगा। लेकिन ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि बाढ़ के दौरान वह युवती अथवा महिला पानी में डूबी होगी और झाड़ी में फंस कर शव के डीकंपोज होने के बाद कंकाल बच गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। वही नर कंकाल के एफएसएल रिपोर्ट पर पुलिस की निगाहें टिकी हुई है।

chat bot
आपका साथी