पटना के व्‍यवसायी रेडक्रॉस परिसर में लगवा सकेंगे कोराेना की वैक्‍सीन, कैट के अनुरोध पर हो रही व्‍यवस्‍था

पटना के व्यवसायियों को गांधी मैदान के पास स्थित रेड क्रॉस सोसाइटी में कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स की बिहार इकाई की ओर से यह व्यवस्था की गई है। कैट के अधिकारियों के मुताबिक इसके लिए पटना सिविल सर्जन से अनुमति भी मिल गई है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 10:05 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 10:05 AM (IST)
पटना के व्‍यवसायी रेडक्रॉस परिसर में लगवा सकेंगे कोराेना की वैक्‍सीन, कैट के अनुरोध पर हो रही व्‍यवस्‍था
रेडक्रॉस सोसायटी के अस्‍पताल में भी लगेगी कोरोना की वैक्‍सीन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। पटना के व्यवसायियों को गांधी मैदान के पास स्थित रेड क्रॉस सोसाइटी में कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स की बिहार इकाई की ओर से यह व्यवस्था की गई है। कैट के अधिकारियों के मुताबिक इसके लिए पटना सिविल सर्जन से अनुमति भी मिल गई है। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स की बिहार इकाई के अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि व्यवसायियों की ओर से कोरोना वैक्सिन के लिए अलग से व्यवस्था करने की मांग कर गई थी। उनके आग्रह पर तीन दिन पूर्व इसके लिए रेड क्रॉस सोसाइटी और पटना सिविल सर्जन से आग्रह किया गया था। अब इसके लिए अनुमति मिल गई है। सोमवार से टीकाकरण शुरू होने की उम्मीद है।

एक सप्‍ताह तक रेडक्रॉस में चलेगा टीकाकरण अभियान

अशोक ने कहा कि सभी व्यवसायी यहां टीका ले सकेंगे। उनका डाटा भी संग्रह किया जाएगा। टीका से पूर्व उन्हें अपना निबंधन भी कराना होगा। वर्मा ने कहा कि टीकाकरण अभियान एक सप्ताह तक चलाया जाएगा। जरूरत पड़ने पर इसकी समय सीमा बढ़ाई भी जा सकती है। उन्होंने अपील की कि सभी व्यवसायी इस विशेष व्यवस्था का लाभ उठाएं और कोरोना की वैक्सीन अवश्य लें। खुद वैक्सिन लेने के साथ ही दूसरों को भी टीका लेने के लिए प्रेरित करें।

टीका लेने के बाद भी मानकों का करें पालन

अशोक कुमार वर्मा ने कहा है कि कोरोना का टीका लेना तो अनिवार्य है ही, टीका लेने के बाद भी किसी तरह की लापरवाही व्यवसायी नहीं बरतें। दुकानों में मास्क लगाकर आने वाले ग्राहकों को ही वस्तुएं दें। साथ ही सैनिटाइटज का भी उपयोग दुकानों में करें। उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को हर हालत में रोकना है। दुकानों के सामने अधिक भीड़ न होने दें। ग्राहकों को शारीरिक दूरी के साथ ही वस्तुओं की आपूर्ति करें। सरकार की ओर से निर्धारित अन्य गाइडलाइन का भी पालन करें। किसी तरह की जोखिम लेने की जरूरत नहीं है। कारोबार कम भी हो तो संतोष करें।

chat bot
आपका साथी