चंदन सोनार को लाने मध्‍य प्रदेश जाएगी पटना पुलिस, बंगाल से लेकर गुजरात पुलिस तक को इसकी तलाश

Bihar Crime मध्‍य प्रदेश पुलिस के हाथ लगा कुख्यात चंदन सोनार पर बिहार झारखंड सहित आधा दर्जन राज्यों में दर्ज हैं अपहरण के मामले फिरौती से वसूल चुका है करोड़ों रुपये पटना पुलिस भी प्रोडक्शन वारंट पर लेकर करेगी पूछताछ

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 06:51 AM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 06:51 AM (IST)
चंदन सोनार को लाने मध्‍य प्रदेश जाएगी पटना पुलिस, बंगाल से लेकर गुजरात पुलिस तक को इसकी तलाश
चंदन सोनार को रिमांड पर लाने मध्‍य प्रदेश जाएगी पटना पुलिस। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Crime News: बिहार, झारखंड (Jharkhand), पश्चिम बंगाल (West Bengal), मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh), छत्‍तीसगढ़ (Chhattisgarh) और गुजरात (Gujrat) सहित कई राज्यों में फिरौती के लिए अपहरण (kidnapping for ransom) करने के लिए कुख्यात चंदन सोनार (Chandar Sonar) को पटना पुलिस (Patna Police) प्रोडक्शन वारंट (Production Warrant) पर लाकर पूछताछ करेगी। इसके खिलाफ शास्त्रीनगर थाना (Shashtrinagar) और एयरपोर्ट थाने (Airport police station) में फिरौती के लिए अपहरण और हत्या का मामला दर्ज है। दोनों मामलों में वह वांटेड है। चंदन सोनार को दो दिन पूर्व क्राइम ब्रांच कोलकाता (crime branch, Kolkata) की सूचना पर मध्यप्रदेश के सिंगरौली (Singrauli) जिले से गिरफ्तार किया गया है। पश्चिम बंगाल पुलिस बर्धमान से अपहृत व्यवसायी के मामले में उसकी तलाश कर रही थी।

2010 में पटना पुलिस ने किया था गिरफ्तार

चंदन सोनार के बारे में कहा जाता है कि वह जिसका अपहरण करता है, उसकी हत्या नहीं करता है और फिरौती लिए बिना उसका गिरोह पीछे नहीं हटता है। लेकिन, एयरपोर्ट थाने में 2009 में इसके खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। जिसमें फिरौती के लिए अपहरण किया गया था और कुछ दिन बाद अपहृत का शव मिला था। शास्त्रीनगर थाने में भी इसके खिलाफ 2010 में केस दर्ज है। दोनों मामलों में यह पुलिस के हाथ नहीं आया। 2010 में चंदन को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। लेकिन, वर्ष 2011 में वह जमानत पर छूटा था। इसके बाद से वह मध्य प्रदेश में छिपकर रह रहा था।  किसी भी राज्य की पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी।

छत्‍तीसगढ़ और गुजरात में भी कर चुका है अपहरण

2020 में रायपुर से व्यवसायी प्रवीण सोमानी का अपहरण हुआ था। इसके पूर्व सूरत के अरबपति व्यापारी के हनीफ हिंगोरा के बेटे सोहेल हिंगोरा का उसे अपहरण कर लिया था। मोटी रकम लेकर उसे छोड़ा गया था। 2009 में रांची के होटल व्यवसायी, रांची के जेवर कारोबारी, बर्धमान से एक व्यवसायी समेत कई बड़े कारोबारियों का फिरौती के लिए अपहरण करने में चंदन का नाम सामने आ चुका है।

chat bot
आपका साथी