पटना पुलिस की कहानीः चालान काटने में सक्रिय, लूट और चेन स्नेचिंग करने वालों को पकड़ने में सुस्त

पटना में वाहन चेकिंग और चालान काटने में सक्रियता दिखाने वाली पुलिस लूट और चेन स्नेचिंग की वारदात को सुलझाने में सुस्त हो जाती है। पिछले दो माह में लूट और चेन स्नेचिंग की आधा दर्जन से अधिक वारदातें हुईं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 01:36 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 01:36 PM (IST)
पटना पुलिस की कहानीः चालान काटने में सक्रिय, लूट और चेन स्नेचिंग करने वालों को पकड़ने में सुस्त
वाहनों के चालान में सक्रिय और अपराधियों को पकड़ने से सुस्त है पटना पुलिस। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना: वाहन चेकिंग और चालान काटने में सक्रियता दिखाने वाली पटना पुलिस लूट और चेन स्नेचिंग की वारदात को सुलझाने में सुस्त हो जाती है। पिछले दो महीने में लूट और चेन स्नेचिंग की आधा दर्जन से अधिक वारदातें हुईं। कुछ मामलों में गिरफ्तारी भी हुई, लेकिन चर्चित वारदातों में पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस के पास घटनास्थल से मिली सीसीटीवी फुटेज भी है लेकिन अपराधियों के ठिकाने तक पहुंचने की बात तो दूर उनकी पहचान तक नहीं हो पा रही है।

चेन स्नेचिंग के मामलों में पुलिस के हाथ खाली 

बीती छह फरवरी को एसकेपुरी के मोहिनी मोड़ पर पौने आठ लाख की चेन छिनतई हुई थी। भीड़भाड़ वाले इलाके में सरेशाम छिनतई से हड़कंप मच गया और पुलिस मौके पर पहुंच गई। दावा किया गया कि फुटेज में बाइक सवार दोनों अपराधियों की तस्वीर कैद हो गई। छापेमारी चल रही है और जल्द ही गिरफ्तारी होगी। दो महीने गुजर गए, पुलिस फुटेज लेकर घूमते रही और अपराधी एक भी नहीं पकड़े गए।

अपराधी की बाइक मिलने के बाद भी हाथ खाली

इसी तरह चार मार्च को कंकड़बाग के पंच शिवमंदिर के पास महिला शिक्षिका से चेन स्नेचिंग। भागने के दौरान अपराधी पकड़े जाने की डर से अपनी बाइक छोड़कर फरार हो गए। बाइक मिलने के बावजूद पुलिस उन तक नहीं पहुंच सकी। आठ मार्च को राजीव नगर में घर के बाहर टहल रहे इंजीनियर के गले से करीब चार लाख रुपये की चेन छीनकर बाइक सवार दो अपराधी फरार हो गए। पुलिस बदमाशों की पहचान तक नहीं कर सकी। वहीं 11 मार्च को एसकेपुरी के मोहिनी मोड़ पर बुजुर्ग महिला के गले से 75 हजार रुपये की चेन छीन ली गई। एसकेपुरी थाने की पुलिस मामले में केस दर्ज तो कर लिया, लेकिन गिरफ्तारी एक नहीं हुई। 

लूट के दो मामले, एक का नहीं हो सका पर्दाफाश 

पिछले महीने दो मार्च को कंकड़बाग के कॉलोनी मोड़ पर तीन अपराधियों ने ज्वेलर्स दुकान में घुसकर 20 लाख की ज्वेलरी लूटी और फरार हो गए। पिस्टल सटाकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले अपराधी पैदल ही फरार हो गए। दुकान में लगे कैमरे में सभी अपराधियों की तस्वीर भी कैद हो गई। बावजूद पुलिस एक भी अपराधी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। वहीं 19 मार्च को एसकेपुरी थाना क्षेत्र के अल्पना मार्केट में एटीएम में कैश लोड करने के दौरान गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई और नौ लाख रुपये की लूट हो गई। मामले में दो अपराधी और लूट की रकम भी बरामद हो गई। हालांकि दो अपराधी अभी भी पुलिस की गिरफ्तार से दूर हैं। 

chat bot
आपका साथी