अगली बार बालों में तेल लगाना तो जरा संभलकर, क्‍योंकि पटना के धंधेबाजों ने कर दिया है बड़ा खेल

Bihar Crime सैकड़ों साल से आबाद बिहार की मंडियों में शुमार पटना सिटी की गलियों में क्‍या नहीं बिकता और क्‍या नहीं बनता। यहां असली से अधिक नकली माल बनाने वालों का उद्योग फलता-फूलता है। परचुन के सामान की पूरी नकली रेंज यहां से तमाम बाजारों में सप्‍लाई होती है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 02:56 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 02:56 PM (IST)
अगली बार बालों में तेल लगाना तो जरा संभलकर, क्‍योंकि पटना के धंधेबाजों ने कर दिया है बड़ा खेल
पटना सिटी में नकली हेयर ऑयल बनाने वाले पकड़े गए। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना सिटी, जागरण संवाददाता। Bihar Crime: सैकड़ों साल से आबाद बिहार की मंडियों में शुमार पटना सिटी की गलियों में क्‍या नहीं बिकता और क्‍या नहीं बनता। यहां असली से अधिक नकली माल बनाने वालों का उद्योग फलता-फूलता है। खासकर परचुन के सामान की पूरी नकली रेंज यहां से बिहार के तमाम बाजारों में सप्‍लाई होती है। नकली हेयर ऑयल बनाए जाने की सूचना पर पुलिस ने पटना सिटी के पास के एक गांव में छापेमारी की तो वहां के कारोबार को देखकर दंग रह गई।

पांच लाख रुपए का नकली तेल और अन्‍य सामान हुआ बरामद

बाईपास थाना पुलिस ने मरची गांव में छापेमारी कर ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली हेयर ऑयल निर्माण करने वाले कारखाना का उद्भेदन मंगलवार को किया। थानाध्यक्ष संजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि जब्त नकली तेल, रैपर व सामग्री की कीमत लगभग पांच लाख है।

पश्चिम बंगाल की कंपनी ने दर्ज कराई थी शिकायत

पुलिस के अनुसार पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले के सैम रिचर्ड आसलर्म कंपनी की ओर दर्ज शिकायत पर पुलिस ने शिकायतकर्ता के साथ नकली फैक्ट्री में छापेमारी की। पूछताछ में पता चला कि रवि कुमार के मकान में कोलकाता निवासी चंदन साव नकली हेयर ऑयल का निर्माण करता था। इस दौरान कारखाना संचालक चंदन साव व दीदारगंज थाना क्षेत्र के विक्की कुमार को गिरफ्तार किया गया।

पकड़े गए दोनों लोगों से पुलिस ने की पूछताछ

पुलिस के अनुसार छापेमारी में ड्रम में रखा हेयर ऑयल, भरा व खाली बोतल, स्टिकर, निर्माण व पैङ्क्षकग वाली तीन मशीन, ब्रांडेड हेयर ऑयल का भरा व खाली बोतल के लेवल, कैप समेत अन्य सामान जब्त किया गया। निर्माण स्थल से गिरफ्तार दोनों से पूछताछ जारी है। पुलिस ने बताया कि कॉपी राइट एक्ट उल्लंघन के तहत कांड संख्या 151/21 दर्ज कर कार्रवाई जारी है। नकली हेयर ऑयल निर्माण कारखाने का उद्भेदन, दो गिरफ्तार ब्रांडेड कंपनी के नाम पर होता था किराए के मकान में निर्माण पश्चिम बंगाल की सैम रिचर्ड आसलर्म कंपनी की शिकायत पर छापेमारी, मामला दर्ज

chat bot
आपका साथी