वाट्सएप के जरिये हो रहा था शराब का ऑर्डर, हर रोज डिलिवर कर रहे थे 10 लाख रुपये की दारू

पत्रकारनगर में तीन तस्कर गिरफ्तार 20 लाख की शराब बरामद कांटी फैक्ट्री रोड पर किराये के कमरे से शराब की खेप बरामद दो लाख नकदी भी मिली वाट्सएप के जरिए मैसेज कर शराब की होती थी डीलिंग डायरी पर मिला प्रतिदिन दस लाख का हिसाब

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 09:12 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 09:12 AM (IST)
वाट्सएप के जरिये हो रहा था शराब का ऑर्डर, हर रोज डिलिवर कर रहे थे 10 लाख रुपये की दारू
पटना में नहीं थम रही शराब की तस्‍करी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। वाट्सएप के जरिये मैसेज कर शराब की डीलिंग और होम डिलीवरी करने वाले तीन तस्करों को पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने कांटी फैक्ट्री रोड से गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर किराए के तीन कमरों से करीब 20 लाख रुपये की शराब, दो बाइक व एक कार भी जब्त कर ली गई है। पुलिस ने कार से भी शराब की बोतलें और उसकी डिक्की से 2.15 लाख रुपये नकद बरामद किया है। गिरफ्तार तस्करों की पहचान अलावलपुर गौरीचक निवासी अतुल कुमार सिंह, कादिरगंज निवासी इंद्रजीत कुमार और सिंगोड़ी निवासी संजीव कुमार के रूप में हुई। अतुल सरगना है, जबकि अन्य दोनों डिलीवरी का काम करते थे। पत्रकारनगर थानेदार मनोरंजन भारती ने बताया कि इनके गिरोह में और कितने लोग हैं? शराब की तस्करी कहां-कहां की जा रही थी? इन सब बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

डिलीवरी ब्वॉय के जरिए ठिकाने तक पहुंची पुलिस

बुधवार की देर रात पुलिस की गश्ती गाड़ी योगीपुर नाले के पास खड़ी थी। इसी बीच दो युवक पुलिस को देख बाइक छोड़ भागने लगे। पुलिस ने दोनों को दौड़ाकर दबोच लिया। दोनों के पास बैग में शराब मिली। पूछताछ के बाद पुलिस महात्मा गांधी नगर कांटी फैक्ट्री रोड स्थित राजेश के मकान में दबिश दी। दोनों आरोपित राजेश के मकान में तीन कमरा किराए पर लिये थे। तीन कमरों से करीब 20 लाख की शराब व बीयर की बोतलें मिलीं, जो यूपी, हरियाणा, झारखंड की निॢमत हैं।

वाट्सएप पर मिले नंबर की हो रही जांच

तीनों तस्करों के पास से पुलिस ने पांच मोबाइल बरामद किया है। जांच में पता चला कि वाट्सएप पर कई कोड नाम से सेव किए गए नंबर पर भी शराब की मांग गई है। ऐस दो दर्जन से अधिक नंबर भी मिले, जिसके जरिए शराब कहां भेजना है, इसका जिक्र है। पुलिस उन सभी नंबरों की जांच कर रही है।

डायरी लेकर कमरे से भागने लगा था सरगना

कमरे में जब पुलिस ने दबिश दी तो सरगना अतुल सिंह ने एक डायरी लेकर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने उसे वहीं दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि उसी ने किराये पर कमरा लिया था। तलाशी के क्रम में उसके कमरे के बेड के नीचे से शराब बिक्री के एक लाख 75 हजार रुपये मिले और पासबुक भी मिली।

chat bot
आपका साथी