पंचायत मुखिया चुनाव: पटना, सारण, नालंदा, भोजपुर, जहानाबाद, बेगूसराय, बक्‍सर के चुनाव नतीजे यहां देखें

Patna Panchayat Chunav 5th Result बिहार पंचायत चुनाव में पांचवें चरण की मतगणना आज होनी है। यहां आप पटना नालंदा वैशाली सारण बक्‍सर भोजपुर सिवान गाेपालगंज जहानाबाद अरवल बेगूसराय और शेखपुरा में चल रही मतगणना से जुड़ा अपडेट हासिल कर सकेंगे।

Shubh Narayan PathakTue, 26 Oct 2021 06:30 AM (IST)
Panchayat Mukhia Chunav Result: पटना समेत 10 जिलों में पंचायत चुनाव के नतीजे यहां देखें। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण टीम। Patna, Panchayat Mukhia Chunav Result: बिहार में पंचायत चुनाव के पांचवें चरण के नतीजे लगातार आ रहे हैं। पटना, वैशाली, नालंदा, सारण, भोजपुर, बक्‍सर, गोपालगंज, सिवान, जहानाबाद, अरवल और शेखपुरा से मुखिया, जिला परिषद सदस्‍य, पंचायत समिति सदस्‍य, सरपंच, वार्ड सदस्‍य और पंच के पदों के लिए पंचायत वार मतगणना का क्रम जारी है। हर पंचायत की मतगणना संपन्‍न होने के साथ ही चुनाव परिणाम घोषित किए जा रहे हैं। यह प्रक्रिया बुधवार तक चलने की उम्‍मीद है। यहां आप राज्‍य के 10 जिलों से पंचायत चुनाव के परिणामों का ताजा अपडेट और मतगणना केंद्र पर हो रही हर बड़ी हलचल की जानकारी हासिल कर सकेंगे।

वैशाली जिले के चुनाव परिणाम यहां देखें

वैशाली जिले के बिदुपुर प्रखंड की सैदपुर गणेश पंचायत में पूर्व मुखिया सरोज देवी फिर से मुखिया चुन ली गई हैं। उनके पति प्रवीण कुमार इसी पंचायत से सरपंच चुने गए हैं। कंचनपुर पंचायत में शालिनी कुमारी मुखिया के पद पर विजयी हुई। कंचनपुर में शालिनी राय मुखिया का चुनाव जबकि सैदपुर गणेश के पंचायत समिति पद पर नरेश पासवान जीत गए हैं। रजासन पंचायत से मुन्ना राय मुखिया बन गए हैं।

बक्‍सर, शेखपुरा और सिवान जिले के चुनाव नतीजे देखें

बक्सर जिले के केसठ प्रखंड में विद्या भारती ने जिला परिषद का चुनाव जीत लिया है। इस सीट पर अमर कुमार और धनंजय आर्य क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। सिवान जिले के पचरुखी प्रखंड में भी मतगणना चल रही है। महुआरी पंचायत से आभा देवी ने मुखिया पद के लिए रेहाना खातून को हरा दिया है। शेखपुरा जिले की मेहुस पंचायत से मौजूदा मुखिया चितरंजन कुमार चुनाव हार गए हैं। यहां पूर्व मुखिया जयराम सिंह को फिर से जीत मिली है।

गोपालगंज के चुनाव नतीजे यहां जानें

गोपालगंज जिले के हथुआ प्रखंड की लाइन बाजार पंचायत में सबीना खातून, खैरटिया पंचायत में रामाशंकर चौहान, एकडेंगा पंचायत में इंद्रजीत राम, सेमराव पंचायत में पूजा राय, पचफेड़ा पंचायत में मीरा देवी, चैनपुर में बबिता कुमारी, कांधगोपी में श्रीकांती देवी, मछागर लछीराम पंचायत में राजन गुप्ता मुखिया पद के लिए चुनाव जीत गए हैं। रामदर्शन प्रसाद उर्फ मुन्ना किन्नर जिला परिषद क्षेत्र संख्या 16 से जिला परिषद का चुनाव जीत गए हैं। उन्‍होंने जिला जदयू अध्यक्ष संजय चौहान को हरा दिया।

जहानाबाद और बेगूसराय जिले से आए शुरुआती नतीजे

जहानाबाद जिले के सदर प्रखंड की पंचायतों के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। प्रखंड की सुरूंगापुर पंचायत में नागेन्द्र पासवान मुखिया का चुनाव जीत गए हैं। जहानाबाद सदर प्रखंड जिला परिषद भाग 1 की सीट से अभिषेक कुमार उर्फ सोनू राधे जीत गए हैं। बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर प्रखंड की कुंभी पंचायत में मुखिया पद के लिए अशोक महतो ने शशि मेहता को, जबकि गोपालपुर पंचायत में आलोक ललन भारती ने शशि मेहता को चुनाव हरा दिया है। बखरी की चकहमीद पंचायत से गीता देवी मुखिया चुनी गई हैं।

पटना जिले के चुनाव नतीजे यहां देखें

पटना जिले के संपतचक प्रखंड की चिपुरा पंचायत से सतीश सिंह मुखिया का चुनाव जीत गए हैं। हरदासबीघा पंचायत से मुखिया पद के प्रत्याशी में नीतू कुमारी मुखिया पद के लिए मतगणना में आगे चल रही हैं। खुसरुपुर जिला परिषद सदस्य पद की मतगणना में दूसरे राउंड में रूबी कुमारी 5596 मतों से आगे चल रही हैं। इस सीट पर मौजूदा जिला परिषद सदस्य अंकिता कुमारी पिछड़ती जा रही हैं। पटना जिले की नदवा पंचायत में निवर्तमान मुखिया शंकर कुमार चुनाव जीत गए हैं। हरदासबीघा पंचायत से नीतू कुमारी मुखिया बनी हैं। खुसरुपुर जिला परिषद सदस्य पद पर रूबी कुमारी जीत गई हैं। पथरहट पंचायत से नीतू देवी मुखिया बनी हैं। संपतचक प्रखंड की कंडाप तारनपुर पंचायत में राजू कुमार ने वर्तमान मुखिया नरेंद्र सिंह को तीसरे स्‍थान पर धकेल कर चुनाव जीत लिया है। गोविदपुर बौरही पंचायत से मौजूदा मुखिया दिलीप कुमार और संपतचक की जिला परिषद सीट से स्‍तुति गुप्‍ता चुनाव जीत गईं। सुकरबेगचक पंचायत से पंचायत समिति पद पर अंजू देवी, संपतचक के लंका कछुआरा से गंगाजलि देवी मुखिया पद के लिए जीतीं।

बिहारशरीफ और भोजपुर में मतगणना केंद्र पर हंगामा

बिहारशरीफ और भोजपुर जिले में मतगणना केंद्र पर ही हंगामा हो गया है। बिहारशरीफ में नालंदा कालेज में मतगणना केंद्र बनाया गया है। मतगणना केंद्र के बाहर इतनी भीड़ हो गई कि पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिए लाठियां चलानी पड़ीं। यहां बेन और एकंगरसराय प्रखंड में संपन्‍न हुए पंचायत चुनाव की मतगणना हो रही है। यहां कुछ लोग बिना सुरक्षा जांच के मतगणना केंद्र में जबर्दस्‍ती प्रवेश कर गए। इसके बाद पुलिस ने लाठियां भांजकर भीड़ को हटाया। दूसरी तरफ, भोजपुर जिले में बिहिया बीडीओ के रवैये से नाराज होकर चुनाव कर्मियों ने ही कार्य ठप कर दिया। बड़े अधिकारियों के समझाने और बीडीओ के माफी मांगने के बाद मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़ें - पूर्व बिहार, सीमांचल और कोसी क्षेत्र पर सबकी नजर, एक Click में जानिए यहां के नतीजे

यह भी पढ़ें - बिहार के सभी 38 जिलों से मतगणना से जुड़ा लाइव अपडेट यहां देखें

पंचायत चुनाव के लिए 10वें चरण का नामांकन आज से

पंचायत चुनाव के 10वें चरण के छह पदों के लिए मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। 10वें चरण में 34 जिलों के 53 प्रखंडों में नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। प्रत्याशी एक नवंबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच पांच नवंबर को होगी जबकि आठ नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 10वें चरण का मतदान आठ दिसंबर को होगा, जबकि मतगणना 10-11 दिसंबर को होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
You have used all of your free pageviews.
Please subscribe to access more content.
Dismiss
Please register to access this content.
To continue viewing the content you love, please sign in or create a new account
Dismiss
You must subscribe to access this content.
To continue viewing the content you love, please choose one of our subscriptions today.