Patna Rain IMPACT! : बारिश होते ही फिर डूबा पटना, जलमग्न हो गई राजधानी की कई सड़कें

Patna Rain IMPACT बारिश का मौसम शुरू होते ही पटना नगर निगम की तमाम तैयारियां धुल गई है। बारिश शहरवासियों के लिए फिर परेशानी ले आई है। सोमवार को राजधानी में जमकर बारिश हुई जिससे कई इलाके जलमग्‍न हो गए। अधिकांश इलाकों में जल जमाव के कारण लोग परेशान रहे।

Sumita JaiswalTue, 15 Jun 2021 08:46 AM (IST)
पटना के कई इलाकों में हुआ जलजमाव, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण संवाददाता। बिहार में मानसून सक्रिय है। पूरे प्रदेश में अच्‍छी बारिश हो रही है। मगर यह बारिश शहरवासियों के लिए फिर परेशानी ले आई है। बारिश का मौसम शुरू होते ही पटना नगर निगम की तमाम तैयारियां धुल गई है। सोमवार को राजधानी में जमकर बारिश हुई, जिससे कई इलाके जलमग्‍न हो गए। बारिश से विभिन्न मोहल्लों की सड़कें जलमग्न हो गई। हालांकि कुछ देर कुछ इलाकों से पानी निकल गया मगर अधिकांश इलाकों में जलजमाव से लोग परेशान रहें।

इन इलाकों में भयंकर परेशानी

राजेंद्र नगर रोड एक और दो में कुछ ही देर की बारिश में पानी भर गया। यही हाल गांधी मैदान, चिल्ड्रेन पार्क, रामगुलाम चौक, होटल मौर्या के आसपास के इलाके, बोरिंग रोड, लोयला स्कूल के सामने की एक लेन व पाटिलपुत्र कॉलोनी का भी रहा। न्यू पाटलिपुत्र में हाल ही के दिनों में हुई खोदाई की वजह से तो नेहरु नगर नाले के किनारे नाला के अधूरे कार्य के चलते नागरिकों को परेशानी हुई। करबिगहिया मोहल्ला और बस स्टैंड जलमग्न हो गया। पटना जंक्शन गोलंबर के समीप भी जलजमाव रहा। फ्रेजर रोड पर बुद्ध स्मृति पार्क के सामने भी पानी जम जाने से लोगों को परेशानी हुई। दीघा के निराला नगर में निर्माणाधीन नाले के चलते परेशानी रही।

अनीसाबाद पुलिस कालोनी, मित्रमंडल कॉलोनी फेज टू, गंगा विहार कालोनी, कृष्ण विहार कॉलोनी, बेउर-हसनपुरा रोड, कुशवाहा चौक आदि इलाकों में कुछ देर के लिए जलजमाव रहा। बाइपास  के दक्षिणी हिस्से में भी जलजमाव हो गया है। दशरथा, एनटीपीसी कॉलोनी, जगनपुरा, रामकृष्णा नगर, सिपारा सहित कई मोहल्लों में जलजमाव की स्थिति रही। हालांकि निगम विभिन्न इलाकों मेंं होने वाले जमाव को लेकर सचेत था। तत्काल संप हाउस चालू किए गए।

नगर आयुक्‍त हिमांशु शर्मा का कहना है कि शहर में कहीं भी जलजमाव की   स्थिति नही है। बारिश के बाद तेजी से पानी निकला। निचले इलाके में  जलनिकासी में जरूर थोड़ी देर हो रही है। सभी अंचल में कर्मी रातभर तैनात रहेंगे। जल निकासी में रुकावट आने पर इसे तत्काल दूर कर लिया जाएगा। बरसात में होने वाले जलजमाव से निपटने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.