पटना बस स्‍टैंड में ओपन आक्‍शन से खुलेंगे 20 रेस्‍टोरेंट, शहर के हर हिस्‍से के लिए चलेंगी सिटी बसें

Patna New Bus Stand पटना के नए बस स्‍टैंड में जल्‍द ही कई नई सुविधाएं शुरू होने की उम्‍मीद जगी है। विभाग के प्रधान सचिव के निरीक्षण के बाद यहां कई तरह के बदलाव जल्‍द ही देखने को मिल सकते हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:26 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:26 AM (IST)
पटना बस स्‍टैंड में ओपन आक्‍शन से खुलेंगे 20 रेस्‍टोरेंट, शहर के हर हिस्‍से के लिए चलेंगी सिटी बसें
पटना का नया बस पड़ाव। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Patna New Bus Terminal: पटना के नए बस पड़ाव, न्‍यू बाईपास पर रामचक बैरिया के पास बने पाटलिपुत्र अंतर राज्‍यीय बस टर्मिनल (Patliputra Inter State Bus Terminal) को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए जीरो माइल के पास गोलंबर बनाया जाएगा। नए बस स्टैंड के गेट संख्या एक को भी दस मीटर तक चौड़ा किया जाएगा। साथ ही, दूर-दराज से बस पड़ाव आने वाले लोगों की सहूलियत के लिए पटना शहर के अलग-अलग हिस्‍सों से सिटी बसों की संख्‍या भी बढ़ाई जाएगी। बस पड़ाव में जल्‍द ही 20 रेस्‍तरां खोलने की तैयारी भी शुरू हो गई है। इससे बस पड़ाव में आने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी। यह सब कुछ बहुत जल्‍द होने की उम्‍मीद है।

छठ के बाद पटना के हर छोर के लिए शुरू होगी बस सेवा

नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने गुरुवार को बस स्‍टेशन और आसपास के इलाकों का निरीक्षण किया था। उन्होंने बसों को पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह मुहैया कराने के लिए अफसरों को फ्लाईओवर के नीचे की जगह का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया है। छठ के बाद राजधानी के हर छोर से पाटलिपुत्र बस टर्मिनल तक सिटी बसों का संचालन सुनिश्चित करने का निर्देश भी अधिकारियों को दिया गया।

बस टर्मिनल में अधूरा निर्माण जल्‍द पूरा करने का निर्देश

प्रधान सचिव ने टर्मिनल की ए, बी और सी बिल्डिंग के सभी कार्यों को नवंबर के अंत तक पूरा करने का निर्देश दिया। सहायक व कार्यपालक अभियंता को सप्ताह में दो बार इसकी मानीटरिंग करने को भी कहा। काम में देर होने पर संवेदक को कड़ी चेतावनी देते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

परिसर में खुलेंगे 20 रेस्तरां, नवंबर में आवंटन

बस स्टैंड में निर्माण किए गए होटल क्षेत्र में लगभग 20 रेस्तरां खोले जाएंगे। इसके लिए खुला डाक यानी ओपन आक्सन होगा। डीएम के स्तर से नवंबर तक दुकानों का आवंटन कर दिया जाएगा। यह पूरा इलाका वातानुकूलित होगा। प्रधान सचिव ने कहा कि पाटलिपुत्र बस टर्मिनल के बेहतर संचालन व रखरखाव के लिए एक सप्ताह के अंदर पूर्णकालिक प्रबंधक और उप प्रबंधक की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। टर्मिनल में 24 घंटे निर्बाध बिजली की आपूर्ति के लिए जेनरेटर की सुविधा जारी रखने को कहा गया।

chat bot
आपका साथी