कोरोना वैक्सीन लेकर पटना की काजल ने जीती बाइक, आठ घरों में आई रंगीन टीवी

आठ से 26 नवंबर के बीच दूसरा टीका लेने वाले लोगों के बीच लकी ड्रा में पटना सदर प्रखंड की काजल कुमारी को बाइक मिली। जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि द्वितीय पुरस्कार कलर टीवी आठ लोगों ने जीता।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:57 PM (IST)
कोरोना वैक्सीन लेकर पटना की काजल ने जीती बाइक, आठ घरों में आई रंगीन टीवी
कार्यक्रम में पटना के जिलाधिकारी और अन्य।

जागरण संवाददाता, पटना: कोराना से बचाव के लिए टीकाकरण कराने वालों के लिए पटना जिला प्रशासन ने उपहारों की बौछार योजना शुरू कर दी है। आठ से 26 नवंबर के बीच दूसरा टीका लेने वाले लोगों के बीच लकी ड्रा में पटना सदर प्रखंड की काजल कुमारी को बाइक मिली। जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि द्वितीय पुरस्कार कलर टीवी आठ लोगों ने जीता। तीसरा पुरस्कार मोबाइल के अलावा 100 प्रतिभागियों ने सांत्वना पुरस्कार प्रेशर कुकर जीते हैं। स्थानीय वीरचंद पटेल पथ स्थित होटल पाटलिपुत्रा अशोक में कोविड वैक्सीनेशन लकी ड्रा का आयोजन किया गया। ड्रा के तहत कुल 119 लाभुकों के नाम तथा उसके पुरस्कार की घोषणा की गई जिसमें एक लाभुक को बाइक, आठ लोगों को टीवी, 10 को मोबाइल तथा 100 लोगों को प्रेशर कुकर पुरस्कार स्वरूप देने की घोषणा की गई।

जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड टीकाकरण में भाग लेने वालों के बीच लकी ड्रा में प्रथम पुरस्कार के रूप में बजाज पल्सर बाइक अथवा होंडा एक्टिवा रखी गई। द्वितीय पुरस्कार के रूप में 32 इंच का एलइडी टीवी और तृतीय पुरस्कार मोबाइल फोन रखा गया है। सांत्वना पुरस्कार के रूप में प्रेशर कुकर। डीएम ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीनेशन की गति तेज करने साथ शत-प्रतिशत लोगों को टीका की सुरक्षा के लिए लकी ड्रा में विजेता बनने का मौका दिया जा रहा है। दूसरी डोज लेकर लकी ड्रा से लाभान्वित होने का मौका प्रदान किया गया। 28 नवंबर को लकी ड्रा खोले गए तथा विधिवत समारोह पूर्वक पुरस्कार हेतु नामों की घोषणा की गई।

पदाधिकारी को सम्मान पत्र

टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में जुटे पदाधिकारियों को भी डीएम ने मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया। जिन अधिकारियों को मोमेंटो प्रदान किया गया उसमें उप विकास आयुक्त रिची पांडेय, अपर समाहर्ता विनायक मिश्रा, सिविल सर्जन डा. विभा कुमारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, डीपीओ आइसीडीएस तथा डीपीएम जीविका शामिल हैं। जिलाधिकारी ने पांच बच्चों जिनके माता, पिता अथवा दोनों की कोविड से मौत हो गई उन्हें राशन दिया। जिले में कुल 73 बच्चे चयनित हैं।

chat bot
आपका साथी