पटना में एनसीसी की छात्रा का मोबाइल छीनकर फंस गया बदमाश, एक किलोमीटर दौड़ने के बाद भी पहुंचा थाने

पटना में अरविंद महिला कालेज की छात्रा ने मोबाइल छीन कर भाग रहे शातिर को दौड़ाकर दबोचा महावीर मंदिर के पास आटो में सवार थी छात्रा आटो में बैग फेंक शातिर को बुद्ध स्मृति के पास दबोचा घसीट कर लाई कोतवाली आरोपित गिरफ्तार

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 12:01 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 12:01 PM (IST)
पटना में एनसीसी की छात्रा का मोबाइल छीनकर फंस गया बदमाश, एक किलोमीटर दौड़ने के बाद भी पहुंचा थाने
पटना में एनसीसी की छात्रा ने किया कमाल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। पटना में आजकल मोबाइल और चेन छीनकर भागने वाले खूब सक्रिय हैं। पिछले दिनों एक पुलिस अधिकारी की मां की चेन छीनकर बदमाश भाग निकले थे तो एक अपार्टमेंट के अंदर घुसकर चेन छीनने की बात भी सामने आई थी। लेकिन, सही आदमी से मुलाकात हो जाने के बाद ऐसे अपराधियों की हेकड़ी गुम हो जाती है। पटना के श्री अरविंद महिला कालेज की छात्रा के साथ ऐसा ही हुआ। महिला कालेज में फाइनल इयर की छात्रा रहनुमा ने सोमवार की रात कमाल का साहस दिखाया। छात्रा एनसीसी की कैडेट है। कैंप से लौटते समय एक उचक्का पटना जंक्‍शन के पास अति‍ व्‍यस्‍त इलाके में उसका मोबाइल फोन छीनकर भागने लगा। छात्रा ने चोर को लगभग एक किलोमीटर दौड़ा कर न सिर्फ दबोच लिया बल्कि उसे घसीटते हुए कोतवाली थाने तक ले आई।

एक किलोमीटर तक दौड़कर छात्रा ने धर दबोचा

छात्रा ने बताया कि वो रात में एनसीसी के कैंप से लौट रही थी, उस वक्त एक मोबाइल चोर उसका फोन झपट कर भागने लगा। उसने तुरंत अपना बैग आटो में बैठी अपनी दोस्त को दिया और वो खुद चोर के पीछे दौड़ गई। लगभग एक किलोमीटर पीछा कर बुद्धा स्मृति पार्क के पास उसने चोर को दबोच लिया और घसीटते हुए कोतवाली ले आई। शहर के व्‍यस्‍त इलाके में इस घटना से सुरक्षा व्‍यवस्‍था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

वारदात के समय सड़क पर नहीं दिखा कोई पुलिसवाला

छात्रा ने बताया कि घटना के समय सड़क पर कोई भी पुलिस वाला या सुरक्षा गार्ड नहीं था। उसने बताया कि वो एनसीसी की ट्रेनिंग कर रही है तो वो इन परिस्थितियों के लिए तैयार रहती है। छात्रा के अनुसार कोतवाली थाने में उससे लिखित आवेदन लिया गया और उसे चोर के पास से कुछ और मोबाइल फोन भी बरामद हुए जो जल्द ही मोबाइल मालिक तक पहुंचा दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी