पटना के इन लुटेरों का कारनामा जान रह जाएंगे दंग, मोकामा टाल से पांच पिकअप के साथ छह बदमाश गिरफ्तार

पटना के माेकामा से पुलिस ने लूट की एक अनोखी घटना का पर्दाफाश क‍िया है। ये लुटेरे किसी घर या मकान का सामान लेकर नहीं बल्कि भेड़ें लूटकर ले जा रहे थे। मोकामा से लूटपाट करने वाले छह बदमाश गिरफ्तार

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:24 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:24 AM (IST)
पटना के इन लुटेरों का कारनामा जान रह जाएंगे दंग, मोकामा टाल से पांच पिकअप के साथ छह बदमाश गिरफ्तार
मोकामा टाल से पकड़े गए छह लुटेरे। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मोकामा (पटना), संवाद सूत्र। पटना जिले के सुदूरवर्ती मोकामा टाल क्षेत्र से पुलिस ने कुछ लुटेरों को गिरफ्तार किया है। आपको ये जानकर ताज्‍जुब होगा कि ये अपराधी घर-दुकान के सामान या रुपए नहीं लूट रहे थे। ये लुटेरे भेड़ों को लूटकर ले जा रहे थे। वह भी दो-चार भेड़ें नहीं, बल्कि पूरी 150 भेड़ें, वह भी पिकअप पर। ये तो अच्‍छा रहा कि पुलिस को समय रहते इसकी सूचना मिल गई और तत्‍काल कई टीमें गठित कर इलाके से गुजरने वाले सभी रास्‍तों पर दबिश दी गई। पुलिस ने भेड़ों से लदी पांच पिकअप वैन को भी जब्‍त किया है। पकड़े गए अपराधी बिहार के चार अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं। मामला मोकामा थाना क्षेत्र के मोर टाल का है, जहां से भेड़ों को लूटकर भाग रहे बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया।

इन बदमाशों को पकड़ा गया

गिरफ्तार बदमाशों में शेखपुरा जिला के दुलारपुर गांव निवासी रौशन कुमार, बिहारशरीफ (नालंदा) पंडितनगर गांव निवासी संतोष कुमार, बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के रानी सराय गांव निवासी पिंटू कुमार व विकास कुमार, बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव निवासी गौतम कुमार, समस्तीपुर जिला के बरियारपुर थाना क्षेत्र के मतमलपुर गांव निवासी मो. बारी हुसैन शामिल हैं। इनके कब्जे से करीब 150 भेड़ों के साथ पांच पिकअप वैन भी पुलिस ने जब्त की।

नवादा जिले के भेड़ पालकों को बना लिया था बंधक

जानकारी के अनुसार, नवादा जिले से भेड़ों के चारे के लिए भेड़ पालक इन्हें मोर टाल क्षेत्र में लाए थे। टाल क्षेत्र के किसान इन भेड़ों को अपने खेत में बिठाते हैं। इसके बदले में इन गड़ेरियों को किसान पगार भी देते हैं।  इससे भेड़ पालकों को अतिरिक्त आय हो जाती है। वहीं भेड़ों को इन परती खेतों से चारे का भी जुगाड़ हो जाता है। रात्रि को बदमाशों का गैंग गड़ेरियों को बंधक बनाकर भेड़ों को लूटकर पिकअप वैन से भागने का प्रयास कर रहे थे।

पुलिस ने कई टीमों को गठित कर की तत्‍काल कार्रवाई

इसकी सूचना भेड़ पालकों ने मोकामा थाने को दी। थाने के इंस्पेक्टर राजनंदन शर्मा ने कई टीमें गठित कर विभिन्न क्षेत्रों से लूटे गए भेड़ों को बरामद कर लिया। अधिसंख्य भेड़पालक नवादा जिले समेत अन्य क्षेत्रों के बताए गए हैं। जो प्रतिवर्ष भेड़ों के लिए चारे के जुगाड़ में इन क्षेत्रों में आते हैं।

chat bot
आपका साथी