पटना के थाने में पैरवी करने वाले सिपाही की खुल गई पोल, रिवाल्‍वर की बजाय कट्टा लेकर घूमता था

पटना में एक महीने के अंदर लगातार दूसरी बार पुलिस का नकली सिपाही पकड़ा गया है। फतुहा के नदी थाने की पुलिस ने एक ऐसे शख्‍स को पकड़ा है जो थानों में दर्ज मामलों में पैरवी करने के नाम पर लोगों से रुपये वसूलता था।

Shubh Narayan PathakPublish:Sun, 28 Nov 2021 01:52 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 01:52 PM (IST)
पटना के थाने में पैरवी करने वाले सिपाही की खुल गई पोल, रिवाल्‍वर की बजाय कट्टा लेकर घूमता था
पटना के थाने में पैरवी करने वाले सिपाही की खुल गई पोल, रिवाल्‍वर की बजाय कट्टा लेकर घूमता था

फतुहा (पटना), संवाद सूत्र। पटना में एक महीने के अंदर लगातार दूसरी बार पुलिस का नकली सिपाही पकड़ा गया है। फतुहा के नदी थाने की पुलिस ने एक ऐसे शख्‍स को पकड़ा है, जो थानों में दर्ज मामलों में पैरवी करने के नाम पर लोगों से रुपये वसूलता था। वह पुलिस की वर्दी पहनकर घूमता था। खुद को एसटीएफ का जवान बताता था और नौकरी व थाने में पैरवी के नाम पर ठगी करता था। इस फर्जी जवान को नदी थाने की पुलिस ने कच्ची दरगाह से शुक्रवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान उसके पास से पुलिस की वर्दी, एक कट्टा एवं 10 कारतूस बरामद किया गया। गिरफ्तार युवक की पहचान जिले के नेउरा निवासी मनीष कुमार 45 वर्ष के रूप में हुई है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले पटना जंक्‍शन से भी एक ऐसे ही शख्‍स को पकड़ा गया था।

इस संबंध में नदी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद ने बताया कि संदेह के आधार पर पूछताछ की गई तो युवक फर्जी पुलिस वाला निकला। जांच में यह भी पता चला है कि आरोपित ने नेउरा एवं फुलवारीशरीफ में भी कई लोगों को नौकरी दिलाने एवं थाने में पैरवी के नाम हजारों रुपये ठगे हैं। गिरफ्तार युवक फिलहाल दो-तीन महीने से कच्ची दरगाह बाजार में किराए के मकान में रहकर कभी फतुहा तो कभी नदी थाना का एसटीएफ का जवान बता लोगों से ठगी कर रहा था। शुक्रवार को कच्ची दरगाह बाजार के एक युवक ने फर्जी पुलिस की शिकायत नदी थानाध्यक्ष से की। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष दलबल के साथ कच्ची दरगाह पहुंचकर उक्त कार्रवाई की। पुलिस मामले में आगे की जांच में जुटी है।

शराब की चार भट्ठ‍ियां की गईं ध्वस्त

पीपरा पुलिस ने शनिवार को छापेमारी कर चकिया मुसहरी स्थित पईन के पास से चार अवैध शराब भट्ठ‍ियों को ध्वस्त कर दिया और मौके से करीब चार सौ लीटर जावा महुआ नष्ट कर दिया। हालांकि पुलिस को देख तस्कर निकल भागे। इस बाबत थानाध्यक्ष सकेन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची तस्कर निकल भागे। उन्होंने बताया कि फिलहाल अज्ञात तस्करो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और उनकी पहचान का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा पईन किनारे घास से ढके जमीन में छुपाकर रखी गई शराब नष्ट की गई।