Patna CoronaVirus News: पटना में बढ़ेगी परेशानी, एनएमसीएच में कोरोना संक्रमितों की भर्ती बंद

Patna CoronaVirus News कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या के कारण नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित कोरोना का नया अस्पताल और मेडिसिन विभाग का बेड कोरोना संक्रमितों से भर गया है। कोरोना पॉजिटिव नए मरीजों की भर्ती एनएमसीएच में फिलहाल बंद कर दी गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 03:36 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 03:36 PM (IST)
Patna CoronaVirus News: पटना में बढ़ेगी परेशानी, एनएमसीएच में कोरोना संक्रमितों की भर्ती बंद
एनएमसीएच के कोरोना अस्पताल में बेड नहीं होने और मरीज नहीं भर्ती करने का लगा पोस्टर।

जागरण संवाददाता, पटना सिटी: पटना में कोरोना वायरस की चेन बढ़ती जा रही है। रोज मरीजों की संख्या नए रिकॉर्ड बनाने पर आतुर है। दूसरी लहर में चिंता अधिक बढ़ गई है। कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या के कारण नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित कोरोना का नया अस्पताल और मेडिसिन विभाग का बेड कोरोना संक्रमितों से भर गया है। कोरोना पॉजिटिव नए मरीजों की भर्ती एनएमसीएच में फिलहाल बंद कर दी गई है। बेड खाली नहीं रहने का नोटिस जगह-जगह चस्पा कर दी गई है।

24 घंटे के अंदर होगी 44 बेड की व्यवस्था

उपाधीक्षक डॉ. सरोज कुमार ने बताया कि रात तक या 24 घंटे के अंदर अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 44 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल पांच बेड वैकल्पिक व्यवस्था के तहत लगाकर मरीज को रखा जा रहा है। बेड बढ़ते ही इन मरीजों को वहां शिफ्ट कर दिया जाएगा। 

नए कोविड अस्पताल में 106 बेड

उपाधीक्षक ने बताया कि नए कोविड अस्पताल में 106 बेड है। इनमें 80 बेड कोरोना मरीजों से भर चुका है। 8 बेड स्वास्थ्य कर्मियों के लिए, 6 बेड आईएएस, आईपीएस और न्यायिक पदाधिकारियों के लिए तथा 12 बेड पॉजिटिव बच्चा मरीजों के आरक्षित किया गया है। डॉ सरोज कुमार ने बताया की मेडिसिन विभाग स्थित कोरोना वार्ड के सभी 36 बेड पॉजिटिव मरीजों से भर चुका है। वहीं बेड खाली नहीं रहने का नोटिस जगह-जगह चस्पा कर दी गई है।

नशा मुक्ति इकाई में शिफ्ट किया जा रहा मेडिसिन विभाग

उपाधीक्षक डॉ सरोज कुमार ने बताया कि एनएमसीएच के मेडिसिन विभाग को नशा मुक्ति इकाई में शिफ्ट किया जा रहा है। विभाग के 44 बेड को कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए व्यवस्थित किया जाएगा। पहले से इस विभाग के एक सेक्शन में कोरोना वार्ड क्रियान्वित है। यहां के सभी बेड पर मरीज भर्ती है। उन्होंने बताया कि नशा मुक्ति इकाई में 34 बेड उपलब्ध है।

chat bot
आपका साथी