Patna CoronaVirus News: आज रात तक कोरोना अस्पताल का सभी बेड हो जाएगा फुल, बढ़ी चिंता

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शनिवार की दोपहर तक भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 71 हो गई है। अस्पताल प्रशासन ने कहा कि सामान्य मरीजों के लिए नए कोरोना अस्पताल में उपलब्ध बेड आज रात तक भर जाने की उम्मीद है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:02 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:02 PM (IST)
Patna CoronaVirus News: आज रात तक कोरोना अस्पताल का सभी बेड हो जाएगा फुल, बढ़ी चिंता
पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल। जागरण आर्काइव।

जागरण संवाददाता, पटना सिटी: कोरोना संक्रमित की संख्या काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शनिवार की दोपहर तक भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 71 हो गई है। अस्पताल प्रशासन ने चिंता जताते हुए कहा कि सामान्य मरीजों के लिए नए कोरोना अस्पताल में उपलब्ध कुल 80 बेड आज रात तक भर जाने की उम्मीद है। ऐसा हुआ तो आने वाले अन्य मरीजों को भर्ती करने की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। 

कोरोना के नए अस्पताल में कुल 106 बेड की क्षमता 

एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना के नए अस्पताल में कुल 106 बेड की क्षमता है। इनमें 12 बेड नवजात से 14 वर्ष तक के बच्चों के लिए आरक्षित किया गया है। 6 बेड आइएएस, आइपीएस व न्यायिक पदाधिकारियों के लिए, 8 बेड स्वास्थ्य कर्मियों के लिए आरक्षित किया गया है। इस तरह सामान्य मरीजों के लिए केवल 80 बेड है। इनमें से 71 भर चुका है। उन्होंने बताया कि एनएमसीएच के मेडिसिन विभाग स्थित कोरोना वार्ड में पूर्व से 35 बेड उपलब्ध है। वहां भी मरीज भर्ती हैं। अधीक्षक ने बताया कि कोरोना संक्रमित के पहुंचने की तेजी को देखते हुए बेड बढ़ाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों से दिशा-निर्देश मांगा गया है। इस शनिवार को पटना में एक दिन में 1290 संक्रमित मिले हैं। पिछले साल 2020 में यह आंकड़ा 1069 पर था। इसके साथ ही आज एनएमसीएच में कोरोना से तीन की मौत हो गई है। ऐसे में स्वास्थ्य महकमे के साथ-साथ प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बता दें कि पिछले वर्ष 22 मार्च के बाद चार जुलाई को 1069 पॉजिटिव कैसे आए थे। वहीं शनिवार को अब तक के सर्वाधिक 1290 संक्रमित एक दिन में मिले हैं। एक दिन पहले की बात करें तो राजधानी में शुक्रवार को नौ हजार 939 लोगों की जांच

chat bot
आपका साथी