शादी के दो महीने भी नहीं गुजरे और बहू को पीट-पीटकर मार डाला, पूरी पीठ पर दिख रहे जख्‍म के निशान

Murder in Buxar बिहार के बक्‍सर जिले में दहेज के लिए विवाहिता की पीट-पीट कर हत्या दो माह पहले ही हुई थी शादी हत्या के बाद घरवाले फरार सास गिरफ्तार मृतका के गले के साथ ही पूरी पीठ पर दिख रहे जख्‍म के निशान

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 08:54 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 08:54 AM (IST)
शादी के दो महीने भी नहीं गुजरे और बहू को पीट-पीटकर मार डाला, पूरी पीठ पर दिख रहे जख्‍म के निशान
बक्‍सर में हैवानों ने कर दी नवविवाहिता की हत्‍या। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बक्सर, जागरण संवाददाता। Buxar Crime News: बक्‍सर जिले के डुमरांव थाना क्षेत्र अंतर्गत कसियां गांव में दहेज के लिए विवाहिता की पीटपीट कर हत्या कर दिए जाने की घटना हुई है। हत्या के बाद से ही घरवाले फरार बताए जा रहे हैं। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही घटनास्थल पर मौजूद मृतका की सास को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना की पुष्टि करते डुमरांव थानाध्यक्ष बिंदेश्वरी राम ने बताया कि दहेज हत्या के मामले में मृतक प्रिया कुमारी (19 वर्ष) के पिता वाल्मीकि राम के बयान पर केस दर्ज कर आरोपित ससुरालवालों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। इस मामले में मृतक युवती की सास किरण देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक दिसंबर को ही हुई थी शादी

प्राथमिकी के अनुसार रोहतास के दिनारा थाना क्षेत्र अंतर्गत सिमरी गांव निवासी बाल्मीकि राम ने बीते 1 दिसंबर को अपनी पुत्री प्रिया कुमारी की शादी डुमरांव थाना के कसियां गांव निवासी रोहित चौधरी के साथ की थी। शादी के अगले ही दिन से ससुरालवालों द्वारा दहेज के लिए पुत्री को प्रताड़ित किया जा रहा था। इसी बीच सोमवार देर रात उसकी हत्या कर दी गई।

पूरी पीठ पर जख्‍म के गहरे निशान

थानाध्यक्ष ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा दी गई सूचना पर जब पुलिस पहुंची तब मृतक प्रिया का शव उसके कमरे से ही बरामद किया गया। शव की जांच करने पर गला घोंटकर हत्या किए जाने के निशान के साथ ही बुरी तरह पिटाई किए जाने के भी प्रमाण मिल रहे हैं। मृतक प्रिया की पूरी पीठ पर गहरे जख्मों के निशान मौजूद हैं, जिससे प्रतीत होता है कि हत्या से पूर्व उसकी बुरी तरह पिटाई की गई है। घटना को अंजाम देने के बाद से ही घरवाले फरार हैं। दहेज हत्या के इस मामले में मृतक प्रिया की सास किरण देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही अन्य फरार घरवालों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी