पटना से चंडीगढ़ और सूरत के लिए सीधी विमान सेवा जल्‍द, फ्लाइट की संख्‍या बढ़ाने की तैयारी

पटना से चंडीगढ़ व सूरत के लिए सीधी विमान सेवा जल्‍द ही होगी शुरू पटना एयरपोर्ट से अब 92 विमान भरेंगे उड़ान बुधवार से विमानों का नया शिड्यूल होगा जारी पटना और आसपास के लोगों को होगी काफी सुविधा

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:27 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 08:29 AM (IST)
पटना से चंडीगढ़ और सूरत के लिए सीधी विमान सेवा जल्‍द, फ्लाइट की संख्‍या बढ़ाने की तैयारी
पटना एयरपोर्ट पर विमानों की संख्‍या बढ़ाने की तैयारी। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। Patna Airport News: पटना एयरपोर्ट से विमानों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। अभी जहां पटना एयरपोर्ट से 44 जोड़ी अर्थात 88 विमानों का परिचालन किया जा रहा है। वहीं अब नए शिड्यूल में 92 विमानों का परिचालन शुरू करने की घोषणा की गई है। बुधवार से ही नया शिड्यूल जारी कर दिया जाएगा। नए शिड्यूल में पटना से चंडीगढ़ व सूरत के लिए सीधी विमान सेवा शुरू करने की घोषणा की गई है।

कोलकाता से सूरत जाने वाली फ्लाइट आएगी पटना

प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्पाइस जेट की ओर से सूरत से कोलकाता वाया पटना होते हुए विमान सेवा शुरू की गई है। एसजी 407 नंबर की विमान सूरत से 14.40 बजे पटना पहुंचेगी और 15.10 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरेगी। वहीं इंडिगो की ओर से चंडीगढ़ से सीधी विमान सेवा 6ई 717 15.35 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेगी और 16.05 बजे गुवाहाटी के लिए रवाना होगी।

पटना एयरपोर्ट पर लगातार हो रहा सुविधाओं का विस्‍तार

पटना एयरपोर्ट पर सुविधाओं का‍ विस्‍तार लगा‍तार किया जा रहा है। यहां नया लाउंज और अ‍तिरिक्‍त वाशरूम बनाने की भी योजना है। ऐसे एयरपोर्ट पर यात्रियों के बढ़ते दबाव को देखते हुए किया जा रहा है। दरभंगा एयरपोर्ट के शुरू होने से बिहार के लोगों को हवाई सफर के लिए तीसरा रूट मिल गया है। गया एयरपोर्ट पर हवाई यातायात की सेवा पहले से मिल रही है। हालांकि यहां से ज्‍यादातर अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें रवाना होती हैं। ये उड़ाने बौद्ध देशाें से बोधगया को जोड़ती हैं। दरभंगा एयरपोर्ट पर धीरे-धीरे सेवाओं का विस्‍तार किया जा रहा है।

कोहरे के कारण विमान भी हो रहे लेट

पिछले तीन-चार दिनों से पटना में घने कोहरे के कारण विमानों के परिचालन पर असर पड़ रहा है। सोमवार की रात कई विमानों को कोलकाता डायवर्ट करना पड़ा था। इसके कारण यात्रि‍यों को काफी परेशानी हुई। दरअसल पटना एयरपोर्ट का रन-वे मानक के लिहाज से छोटा है। इसके कारण खराब मौसम में यहां विमानों के उड़ान में दिक्‍कत होती है।

chat bot
आपका साथी